YSR Telangana Party: आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी वाईएस शर्मिला जल्द ही कांग्रेस में शामिल हो सकती हैं और अपने राजनीतिक दल वाईएसआर तेलंगाना पार्टी का इसमें विलय कर सकती हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से सोमवार (4 सितंबर) को इस संबंध में जानकारी दी. 


वाईएस शर्मिला आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी की बहन हैं. सूत्रों ने बताया कि 17 सितंबर को हैदराबाद के पास होने वाली कांग्रेस की मेगा रैली में भी शर्मिला के भी मौजूद रहने की संभावना है. हाल में (31 अगस्त को) शर्मिला ने दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेताओं सोनिया गांधी और राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी.


केसी वेणुगोपाल ने कहा था- चीजों का इंतजार करिए


रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शर्मिला के बारे में सवाल पूछे जाने पर कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कहा था, ''शर्मिला जी ने कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और (कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष) राहुल गांधी से मुलाकात की. यह बहुत सौहार्दपूर्ण और अच्छी मीटिंग थी. मुझे लगता है कि उन्होंने खुद मीडिया को बताया. बाकी चीजों का इंतजार करिए और देखिए.''


इसी के साथ वेणगोपाल ने कहा था कि 17 सितंबर को तेलंगाना राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर कांग्रेस हैदराबाद के पास एक मेगा रैली आयोजित करेगी, जिसमें तेलंगाना के लिए पांच गारंटियों की घोषणा की जाएगी, जहां इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. 


क्या कहा था वाईएस शर्मिला ने?


शर्मिला ने पिछले हफ्ते दिल्ली में हुई अपनी बैठक के बाद मीडिया से कहा था, ''रचनात्मक चर्चा हुई है. वाईएस राजशेखर रेड्डी की बेटी तेलंगाना की जनता के लिए लगातार काम करेंगी. मैं एक बात कह सकती हूं कि (तेलंगाना विधानसभा चुनाव में हार के लिए) केसीआर की उल्टी गिनती शुरू हो गई है.''


शर्मिला की कांग्रेस से नजदीकी की अटकलें


कांग्रेस के साथ शर्मिला की नजदीकियां बढ़ने की अटकलें काफी समय से लगाई जा रही हैं. मई में उन्होंने बेंगलुरु में कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार से मुलाकात की थी और राज्य के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली जीत की बधाई दी थी. पिछले दिनों राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल होने पर शर्मिला ने सोशल मीडिया के माध्यम से उनकी जमकर तारीफ की थी.


यह भी पढ़ें- 16 सितंबर को हैदराबाद में होगी कांग्रेस की नई CWC की पहली बैठक, KCR सरकार के खिलाफ ये है रणनीति