Rahul Gandhi Speech: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेयर राव (केसीआर) पर हमला करते हुए शुक्रवार (17 नवंबर) को कहा कि इन्हेोंने कुछ नहीं किया. हमने इतना काम किया कि आप जिस स्कूल में पढ़ते हैं वो हमारा ही बनाया हुआ है. 


कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तेलंगाना के वारंगल में कहा, ''आप (केसीआर) सवाल करते हैं कि कांग्रेस ने पिछले 60 साल में क्या किया है. केसीआप आप जिस स्कूल में पढ़े हैं वो कांग्रेस ने बनाया है.'' उन्होंने आगे कहा कि इन्होंने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है.






राहुल गांधी ने क्या कहा?
राहुल गांधी ने दावा किया कि कांग्रेस के तूफान का गवाह बनने जा रहा है. हमारा पहला लक्ष्य तेलंगाना में जनता की सरकार बनाना है और इसके बाद हम दिल्ली में पीएम मोदी सरकार को सत्ता से बाहर कर देंगे. 


उन्होंने केसीआर पर हमला करते हुए कहा कि उन्होंने एक परिवार का राज किया है, लेकिन हम पिछड़ो, आदिवासी और दलितों का राज चाहते हैं. इस कारण हम लोकल बॉडी में आरक्षण 23 फीसदी से बढ़ाकर 42 प्रतिशत करेंगे. आए दिन राहुल गांधी केसीआर पर निशाना साधते हुए कह रहे हैं कि वो बीजेपी से मिले हुए हैं. 


केसीआर ने क्या कहा था?
आदिलाबाद में भारत राष्ट्र समिति के प्रमुख केसीआर ने गुरुवार (16 सितंबर) को ही कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा था कि जब राज्य का गठन हुआ था तो राज्य में स्थिति अराजक थी. उन्होंने आगे कहा था कि बीजेपी और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. 


केसीआर की बेटी के कविता ने भी गुरुवार को कहा था कि कांग्रेस तो गिरगिट से भी ज्यादा रंग बदलती है. बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 30 नवंबर को होगा. इसका परिणाम 3 दिसंबर को आएगा. 


ये भी पढ़ें- Telangana Election 2023: '500 में गैस सिलेंडर, बिजली फ्री, शादी में सोना और कैश', तेलंगाना के मेनिफेस्टो में कांग्रेस के बड़े ऐलान