Congress Big Charge on Owaisi: कांग्रेस ने एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) पर गंभीर आरोप लगाए हैं. कांग्रेस का आरोप है कि ओवैसी के पास दो अलग-अलग जगहों के मतदाता पहचान पत्र हैं. विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल के बीच तेलंगाना कांग्रेस (Telangana Congress) ने शुक्रवार (6 जनवरी) को आरोप लगाया कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद में दो विधानसभा क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर मतदाता के रूप में रजिस्टर्ड हैं.


तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस (Congress) कमेटी के उपाध्यक्ष जी निरंजन (G Niranjan) ने चुनाव आयोग (Election Commission) को लिखे एक पत्र में दावा किया है कि हैदराबाद के सांसद के पास दो विधानसभा क्षेत्रों के वोटर कार्ड हैं.


कांग्रेस का ओवैसी पर आरोप


कांग्रेस का आरोप है कि असदुद्दीन ओवैसी राजेंद्र नगर और खैरताबाद विधानसभा क्षेत्रों में वोटर के रूप में रजिस्टर्ड हैं. तेलंगाना कांग्रेस के नेता जी निरंजन ने दोनों निर्वाचन क्षेत्रों की मतदाता सूची को चुनाव आयोग की वेबसाइट से डाउनलोड करने का दावा करते हुए कहा कि यह संसद के एक निर्वाचित सदस्य की गैर-जिम्मेदारी और अंतिम मतदाता सूची के प्रकाशन में चुनाव मशीनरी की लापरवाही को दर्शाता है.


चुनाव आयोग से कार्रवाई की मांग


तेलंगाना कांग्रेस ने चुनाव आयोग से एआईएमआईएम (AIMIM) प्रमुख ओवैसी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. ओवैसी हैदराबाद से मौजूदा सांसद हैं. ओवैसी पहली बार 2004 में हैदराबाद लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने गए थे. उसके बाद उन्होंने 2009 और 2014 और 2019 के आम चुनाव में भी हैदराबाद क्षेत्र से जीत हासिल की थी. 


ओवैसी के खिलाफ कांग्रेस (Congress) का आरोप तेलंगाना में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है. प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा धीरे-धीरे चढ़ता जा रहा है. 


ये भी पढ़ें:


Ram Temple: 'नफरत की जमीन पर राम मंदिर', RJD नेता जगदानंद का विवादित बयान, बीजेपी बोली- संयोग नहीं प्रयोग