Congress Candidate List: कांग्रेस ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव को लेकर शुक्रवार (27 अक्टूबर) को दूसरी लिस्ट जारी की. इसमें पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन सहित 45 लोगों को टिकट दिया गया है.


राज्य के हैदराबाद शहर के जुबली हिल्स सीट से मोहम्मद अजहरुद्दीन को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं पूर्व सांसद मधु गौड़ याक्षी को लाल बहादुर नगर सीट से टिकट दिया गया है. साथ ही मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) के सामने सिद्दीपेट सीट से पूजाला हरीकृष्णा को टिकट दिया गया है. 


इसके अलावा के. राजगोपाल रेड्डी को मुनुगोडे, मुरली नाइक को महबूबाबाद और रॉबिन रेड्डी को अंबरपेट से कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है. पार्टी तेलंगाना की 119 सीटों में से 100 पर उम्मीदवार खड़े कर चुकी है. राज्य की सभी सीटों के लिए एक ही फेस में 30 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं मतों की गिनती तीन दिसंबर को की जाएगी. 






पिछले चुनाव में किसे कितनी सीटें मिली थी?
तेलंगाना में हुए 2018 के विधानसभा चुनाव में केसीआर की बीआरएस (तत्कालीन टीआरएस) को बहुमत मिला था. बीआरएस ने 119 सीटों में 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस 19 सीटों  पर सिमट गई थी.


इसके अलावा असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने सात सीटों पर जीत दर्ज की थी. बीजेपी ने सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल की थी. बता दें कि इस समय राज्य में केसीआर के नेतृत्व में बीआरएस की सरकार है. 


ये भी पढ़ें- Telangana Election 2023: चुनाव से पहले कांग्रेस ने BRS में लगाई सेंध, पूर्व मंत्री समेत कई नेताओं ने थामा 'हाथ'