KCR On Power Reform Bill: तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव (K. Chandrashekar Rao) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी बात स्वीकार कर पावर रिफॉर्म बिल वापस ले लीजिए वरना जनता फिर से एक आंदोलन करेगी. सीएम के चंद्रशेखर राव ने हाल ही में दावा किया था कि 2024 में केंद्र में विपक्ष की सरकार आने पर वो देश भर के किसानों को मुफ्त बिजली देंगे. 


मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) ने विधानसभा में पावर रिफॉर्म बिल पर बोलते हुए कहा, "आपने (पीएम मोदी) किसान विरोधी 3 कृषि कानून बनाए और उसे आपने वापस भी लिया फिर माफी भी मांगी इसलिए गड़बड़ होने से पहले या पूरी जनता फिर से एक आंदोलन छेड़े, उससे बेहतर है कि आप हमारी बात स्वीकार कर पावर रिफॉर्म बिल को वापस ले लीजिए." 


पॉवर रिफॉर्म बिल क्या है? 
केंद्र सरकार ने पॉवर रिफॉर्म बिल को लोकसभा में पेश करते हुए कहा था कि यह बिल बिजली वितरण क्षेत्र में बदलाव करने और नियामक तंत्र को मजबूत बनाने के उद्देश्य से लाया गया. केंद्रीय ऊर्जा मंत्री आर के. सिंह ने इस दौरान कहा था कि विपक्ष सिर्फ भ्रम फैला रहा है.


राष्ट्रीय पार्टी को लेकर क्या बोले?
साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. इसी बीच रविवार को मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने कहा था कि वह जल्द ही राष्ट्रीय पार्टी लॉन्च करेंगे. इसको लेकर भी सीएम केसीआर ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, ‘‘जैसे कि उन्होंने (बीजेपी) एक ठेका लिया है, वे पूछते हैं आप एक राष्ट्रीय पार्टी शुरू करेंगे? यदि हम नहीं करेंगे, तो क्या आप करेंगे? राष्ट्रीय चरित्र हमारा है या आपका? राष्ट्रीय भावना, राष्ट्रीय चरित्र और पड़ोसियों को प्यार करने वाला बड़ा दिल किसके पास है?’’






हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने अपने तीन दिवसीय दिल्ली दौरे के दौरान मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल सहित विभिन्न विपक्षी नेताओं से मिले. इस दौरान उन्होंने कहा था कि बीजेपी के खिलाफ सभी पार्टियों को एकजुट करना है. इससे पहले तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने भी नीतीश कुमार से मुलाकात की थी.


यह भी पढ़ें-


Assam In Hyderabad: 'केसीआर BJP मुक्त भारत की बात बोलते हैं, हम परिवार मुक्त राजनीति की', हिमंत बिस्वा सरमा का तीखा तंज


नीतीश-केसीआर की मुलाकात से क्या विपक्ष हो जायेगा एकजुट?