Lok Sabha Elections 2024: आगामी लोकसभा चुनाव-2024 नजदीक हैं. ऐसे में विपक्षी दलों ने मिलकर एनडीए (NDA) के खिलाफ अपना महागठबंधन, INDIA तैयार किया है. एनडीए और इंडिया दोनों ही ज्यादा से ज्यादा दलों का साथ चाहते हैं. अब भारत राष्ट्र समिति (BRS) प्रमुख और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने साफ कर दिया है कि उनकी पार्टी का रुख क्या होगा. 


मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने कहा कि उनकी पार्टी न तो विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) के साथ है और न ही बीजेपी के नेतृत्व वाले सत्ताधारी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ. राव ने यह घोषणा मंगलवार (2 अगस्त ) को अपने महाराष्ट्र दौरे के दौरान की. उन्होंने साफ किया है कि उनकी पार्टी किसी के साथ नहीं है. 


'बीआरएस नहीं है अकेली'


मंगलवार  (2 अगस्त )  देर रात जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, “बीआरएस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव ने यह स्पष्ट कर दिया है कि उनकी पार्टी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ या राजग दोनों में से किसी के साथ नहीं है. राव ने कहा, बीआरएस अकेली नहीं है, वह अपने दोस्तों के साथ है.”


राव ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, "न्यू इंडिया क्या है? उन्होंने 50 साल से अधिक समय तक देश पर शासन किया और कोई बदलाव नहीं हुआ. देश में बेहतरी के लिए बदलाव होना चाहिए."


महाराष्ट्र को लेकर क्या बोले सीएम 


वहीं, महाराष्ट्र में चुनावी तैयारियों पर उन्होंने कहा कि बीआरएस विभिन्न स्तरों पर संगठनात्मक समितियों का गठन कर रहा है और चुनावी बिगुल बजा दिया गया है. पार्टी ने 14.10 लाख कार्यकर्ताओं की एक ब्रिगेड बनाई है और उन्होंने पश्चिमी राज्य में जमीनी स्तर पर काम शुरू कर दिया है. 


दलितों के संघर्ष पर जताई चिंता 


राव ने महाराष्ट्र में दलितों के संघर्ष पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि समुदाय के साथ अन्याय हुआ है. उन्होंने महाराष्ट्र की अपनी यात्रा के दौरान कहा कि वह प्रसिद्ध मराठी कवि और समाज सुधारक अन्नाभाऊ साठे को देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखेंगे.


ये भी पढ़ें- Nuh Violence: सीएम खट्टर बोले, 'जिन्होंने भी नुकसान पहुंचाया, करेंगे वसूली', मोनू मानेसर की गिरफ्तारी पर पल्ला झाड़ा