BRS MP Joginipally Santhosh Kumar: तेलंगाना के पूर्व मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की मुश्‍क‍िलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. पहले जहां द‍िल्‍ली की शराब नीत‍ि में कथ‍ित घोटाले के चलते बेटी के. कव‍िता ईडी की कस्‍टडी में हैं. वहीं, अब भतीजे जोगिनीपल्ली संतोष कुमार (Joginapally Santosh Kumar) के ख‍िलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है. जोगिनीपल्ली बीआरएस के राज्‍यसभा सांसद भी हैं. 


बीआरएस सांसद जोगिनीपल्ली संतोष कुमार के ख‍िलाफ नवयुग इंजीनियरिंग कंपनी लिमिटेड की ओर से बंजारा हिल्स में जमीन हड़पने के आरोप में शि‍कायत दर्ज कराई थी. सांसद के ख‍िलाफ यह श‍िकायत बंजारा हिल्स पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाई गई है. 


कव‍िता की ईडी कस्‍टडी 26 मार्च तक बढ़ी  


आपको बता दें के चंद्रशेखर राव पहले से ही परेशान हैं. केसीआर की बेटी के कविता को प्रवर्तन न‍िदेशालय (ED) ने द‍िल्‍ली शराब नीत‍ि मामले में जुड़े रहने के चलते 15 मार्च को 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर ल‍िया था. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने 16 मार्च को के कव‍िता को 7 दिन की ईडी रिमांड पर भेज द‍िया था जो शनिवार (23 मार्च, 2024) को खत्म हुई थी, लेक‍िन उसको बढ़ाकर 26 मार्च कर द‍िया गया है.  


'चुनाव के समय इतने सारे पॉलिटिकल अरेस्ट करना गलत' 


दिल्ली शराब नीति घोटाले की आरोपी के कविता ने शनिवार (23 मार्च) को राउज एवेन्‍यू कोर्ट से निकलते वक्‍त कहा था क‍ि चुनाव के समय इतने सारे पॉलिटिकल अरेस्ट करना गलत है. चुनाव आयोग को इसमें हस्तक्षेप करना चाहिए और देश में लोकतंत्र की रक्षा करनी चाहिए. यह अवैध गिरफ्तारी है. इसके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे. यह एक पॉलिटिकल और झूठा केस है. इसमें कुछ भी नया नहीं है. ईडी के अफसर बार-बार एक ही सवाल करते हैं. 


कव‍िता के बाद सीएम केजरीवाल भी हुए हैं ग‍िरफ्तार 


उधर, कथ‍ित शराब घोटाले में द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंंद केजरीवाल को भी ईडी ने शुक्रवार (21 मार्च) को उनके सरकारी आवास से ग‍िरफ्तार कर ल‍िया था. फ‍िलहाल वह ईडी की ह‍िरासत में हैं. के कव‍िता की ग‍िरफ्तारी के बाद ही ईडी ने सीएम केजरीवाल को अरेस्‍ट क‍िया था.          


यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Arrested: 'इस्लाम में शराब हराम, प्रदर्शन से दूर रहें मुसलमान', केजरीवाल की गिरफ्तारी पर बोले बरेली के मौलाना मुफ्ती