Arvind Kejriwal Arresting: द‍िल्‍ली की शराब नीत‍ि में कथ‍ित घोटाले मामले में मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल को ग‍िरफ्तार करने के बाद अब अलग-अलग राज्‍यों में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता ईडी कार्रवाई का व‍िरोध कर रहे हैं. केजरीवाल की ग‍िरफ्तारी के ख‍िलाफ आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरकर उनकी र‍िहाई की मांग कर रहे हैं. ऐसे में ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने सीएम केजरीवाल को लेकर बड़ा बयान द‍िया है. 


मौलाना मुफ्ती शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी का कहना है क‍ि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ग‍िरफ्तारी कथ‍ित शराब घोटाले में संलिप्तता के कारण हुई है. उन्‍होंने मुस्‍ल‍िम समाज के लोगों से कहा कि यद‍ि कोई मुसलमान इसके खिलाफ प्रदर्शन करता है तो वह नाजायज होगा. 


'धरना प्रदर्शन में टोपी लगाकर मुसलमान ले रहे ह‍िस्‍सा' 


मौलाना मुफ्ती ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को कथ‍ित घोटाले में गिरफ्तार क‍िया गया है. इसके बाद उनके समर्थन में दिल्ली और उसके अलावा कुछ जगहों पर धरना प्रदर्शन में टोपी लगाकर मुसलमान भी ह‍िस्‍सा ले रहे हैं. उन्‍होंने इन सभी मुसलमानों से अपील की क‍ि इस तरह के धरना प्रदर्शन में हि‍स्‍सा नहीं लेकर इस तरह के प्रोग्रामों से अपने को दूर रखें.  


'धरना प्रदर्शन में शाम‍िल होना नाजायज कार्य को बढ़ावा देना' 


शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने यह भी कहा क‍ि इस्लाम धर्म में शराब को हराम व नाजायज करार दिया गया है. इस्लाम धर्म के मानने वालों को शराब का सेवन करना, खरीद-फरोख्त और इसके हर तरह के इस्तेमाल से बड़ी सख्ती के साथ रोका हुआ है. उन्‍होंने सीएम केजरीवाल के समर्थन में होने वाले धरना प्रदर्शन और व‍िरोध में अपना समर्थन देकर भागीदार बनता है तो वो नाजायज कार्य को बढ़ावा देने वाला समझा जाएगा. मौलाना मुफ्ती ने यह भी कहा कि जो मुसलमान इसमें शरीक होता है वो शारीयत की नजर में मुजरिम और गुनाहगार होगा. इसल‍िए मुसलमानों से अपील है क‍ि वो इस तरह के व‍िरोध प्रदर्शन से अपने को दूर रखें.  


'व‍िरोध प्रदर्शनों से अलग रख कर खुदा की इबाबत करते रहें' 


मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती ने यह भी कहा कि रमजान का पव‍ित्र महीना चल रहा है. यह महीना खुदा की इबादत के ल‍िए है. इस माह को खुदा का अपना महीना कहा गया है. इसल‍िए जो इस माह में खुदा की इबादत करता है उसको दोगुना फल म‍िलता है. इसलिए व‍िरोध प्रदर्शनों से अपने को अलग रखते हुए खुदा की इबाबत करते रहें. इस तरह के धरना प्रदर्शन स्वार्थ व राजनीतिक होते हैं. इससे मुस्‍ल‍िम समाज को कोई भला नहीं होगा. खुदा की इबादत करते रहें और अपने परिवार का पूरा ध्यान रखें. 


यह भी पढ़ें: RKS Bhadauria Joins BJP: पूर्व वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बीजेपी में शामिल, देश में राफेल जेट लाने में निभाई थी प्रमुख भूमिका