Telangana Election 2023 Date: तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए 30 नवंबर को होने वाले मतदान से पहले कांग्रेस के लिए अच्छी खबर सामने आई है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के नेतृत्व वाली पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) ने मंगलवार (21 नवंबर) को कहा कि, उसने वाले तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समर्थन करने का फैसला किया है.


डीएमके ने मंगलवार (21 नवंबर) को जारी एक बयान में कहा कि “उसके सभी कार्यकर्ताओं को तेलंगाना में चुनाव लड़ रहे कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताने के लिए काम करना चाहिए.” डीएमके तमिलनाडु में कांग्रेस की सहयोगी है और दोनों पार्टियां अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों में बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए से मुकाबला करने के लिए बने I.N.D.I.A गठबंधन का हिस्सा है.


वाईएसआर तेलंगाना ने भी दिया है समर्थन 


बता दें कि वाईएसआर तेलंगाना पार्टी ने कुछ दिन पहले ही कांग्रेस के समर्थन में घोषणा की थी कि वह तेलंगाना विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. तब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की बहन वाईएस शर्मिला ने कहा था कि उन्होंने तेलंगाना में चुनाव न लड़ने का फैसला इसलिए किया है ताकि कांग्रेस का वोट विभाजित न हो. जब राज्य में सत्ता परिवर्तन की संभावना है तो वह सरकार विरोधी वोटों को बांटकर बाधा नहीं बनना चाहतीं. अब डीएमके के समर्थन के ऐलान को बड़ा कदम माना जा रहा है.


कांग्रेस और बीआरएस के बीच है इस बार टक्कर


तेलंगाना विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और कांग्रेस के बीच इस बार कड़ी टक्कर है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी भी अपनी जीत का दावा कर रही है. इन सबके बीच ओवैसी की एआईएमआईएम भी कई सीटों पर ताल ठोक रही है. तेलंगाना की 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 दिसंबर को मतदान के बाद मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी. इससे पहले बीआरएस (पहले टीआरएस) ने 2018 में हुए चुनाव में 88 सीटों पर जीत दर्ज की थी. कांग्रेस गठबंधन को 11 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा को पिछले चुनाव में 1 सीट पर जीत मिली थी.


ये भी पढ़ें


बंटवारे में बिछड़े मक्का में मिले... 17 महीने की कोशिशों के बाद कैसे मिली हनीफा और 105 साल की हजरा बीबी, पढ़ें पूरी कहानी