नई दिल्ली: लालू यादव के बाद सीबीआई आज उनके बेटे तेजस्वी यादव से पूछताछ करेगी. गुरूवार को लालू यादव से सात घंटे से ज्यादा पूछताछ की थी. इस दौरान सीबीआई ने चार दर्जन से ज्यादा सवाल दागे और कई सवालो के जवाब लालू ने अपने चिरपरिचित अंदाज मे दिए.


सीबीआई लालू यादव और तेजस्वी यादव से आईआरसीटीसी के दो होटलो को एक प्राइवेट कंपनी को लीज पर दिए दिए जाने और मुनाफा लेने के आरोप में पूछताछ कर रही है. लालू औऱ तेजस्वी से पूछताछ के बाद सीबीआई राबडी देवी को भी पूछताछ का नोटिस जारी करने जा रही है.


इसी साल जुलाई में सीबीआई ने लालू के पटना और दिल्ली सहित करीब 12 ठिकानों पर छापेमारी की थी. लालू पर आरोप है कि जब वब रेलमंत्री थे, तब रेलवे के होटल के आवंटन को लेकर उन्होंने गड़बड़ियां की थी.


इस मामले में लालू यादव के अलावा उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटे तेजस्वी यादव, लालू के सहयोगी प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सरला गुप्ता, विजय कोचर, विनय कोचर, पटना में सुजाता होटल्स के दोनों डॉयरेक्टर, डिलाईट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड (लारा प्रोजेक्टस) आईआरसीटीसी के पूर्व एमडी सहित कई लोगों के ऊपर सीबीआई ने पांच जुलाई को एफआईआर दर्ज की थी. सीबीआई ने इन लोगों के ऊपर आईपीसी की धारा 420, 120B, 13 1D के तहत मामला दर्ज किया है.