Teacher Recruitment Scam: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एसएससी घोटाले (SSC Scam) के मामले को लेकर राजनीति बेहद गर्मा गई है. घोटाले में कैबिनेट मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha Chatterjee) की गिरफ्तारी के बाद अब ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने मामले पर चुप्पी तोड़ दी है. उन्होंने कहा कि अगर कोई दोषी हो तो उसे सजा मिलनी चाहिए. ममता ने सख्त रवैया दिखाते हुए कहा कि, कोई फर्क नहीं पड़ता अगर उम्र कैद भी हो जाए तो.  


हालांकि, पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को ममता ने बीजेपी की साजिश बताया. उन्होंने, आरोप लगाते हुए कहा है कि उनके पास कीचड़ है तो हमारे पास अलकतरा जिसका दाग नहीं धुलता. वहीं, ममता बनर्जी ने ये भी कहा कि, देश में कई ऐसे बड़े घोटाले भी हैं जिसका हल आज तक नहीं निकल पाया है. किसी मामले में ट्रायल के दौरान ही आरोपी की मौत हो गई तो वहीं कुछ केस में फैसला आने में दशक बीत गए. 


पार्थ को कोलकाता लेकर पहुंची ईडी की टीम 


बता दें, भर्ती घोटाले मामले में आरोपी पार्थ चटर्जी को आज प्रवर्तन निदेशालय की टीम भुवनेश्वर से कोलकाता लेकर पहुंची है. पार्थ और उनकी करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी 3 अगस्त तक ईडी हिरासत में रहेंगे. बता दें, अर्पिता मुखर्जी के घर पर छापेमारी के दौरान ईडी को 20 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई थी जिसके बाद पूछताछ में उन्होंने बताया कि ये राशि पार्थ चटर्जी की है. अर्पिता मुखर्जी पर आरोप है कि उन्होंने 12 शैल कंपनियों में पैसा लगाया था. पार्थ चटर्जी के वकील ने अदालत में कहा कि मंत्री को बिना समन गिरफ्तार किया गया है.


ईडी के अब तक ये पता चला...


वहीं, ईडी के मुताबिक उन्हें पार्थ चटर्जी और अर्पिता चटर्जी की संयुक्त संपत्ति से जुड़े दस्तावेज मिले हैं. ईडी ने बताया कि ये संपत्ति पार्थ ने 2012 में खरीदा थी. बताया जा रहा है कि, नकद राशि भी एक-दो दिन में उसके घर से बाहर ले जाने की योजना थी. साथ ही पार्थ चटर्जी का अर्पिता चटर्जी के साथ नियमित संपर्क रहा है ये सारा खुलासा उनके फोन कॉल से पता चला है. 


यह भी पढ़ें.


Breaking News Live: उद्धव ठाकरे का शिंदे गुट पर बड़ा हमला, बोले- पतझड़ से सड़े पत्ते झड़ गए


Kargil Vijay Diwas: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अपने पहले ट्वीट में किन वीर बहादुरों को किया है सलाम, जानिए