Maulana Tauqeer Raza On Gyanvapi Masjid Case: इत्तेहाद ए मिल्लत काउंसिल के चीफ और बरेली की मशहूर दरगाह आला हजरत से ताल्लुक रखने वाले मौलाना तौकीर रजा खान (Maulana Tauqeer Raza Khan) ने ज्ञानवापी (Gyanvapi) पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले को लेकर एबीपी न्यूज से खास बातचीत करते हुए बताया, एक दिन जेल भरो आंदोलन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि ये देशव्यापी आंदोलन होगा. उन्होंने आगे बताया कि आगामी 29 और 30 मई को दिल्ली में मुस्लिम संगठनों की बैठक होनी है इस बैठक में जेल भरो आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी.


मौलाना ने आगे बताया कि ज्ञानवापी, मथुरा शाही मस्जिदों के अलावा अजान और हनुमान चालीसा जैसे मामले गंभीर चिंता का विषय हैं. बाबरी मस्जिद मामले के बाद कोर्ट ने अपना इकबाल खो दिया है. उन्होंने बताया कि हमने मुस्लिम संगठनों के साझा पत्र के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अल्टीमेटम दिया है. एक सप्ताह के बाद हम इस मुद्दे पर बैठक करके आगे की रणनीति तय करेंगे. 


नाम लिए बिना आजम खान पर कसा तंज
मौलाना तौकीर रजा एबीपी न्यूज से कहा, ताजमहल और लालकिले पर भी ये लोग त्रिशूल निकाल देंगे ये सिलसिला कभी रुकेगा नहीं. हमें देश के अमन चैन की चिंता है. उन्होंने आजम खान पर तंज कसते हुए कहा, आज़म खान से मिलकर क्या खिचड़ी पकाई की बात है तो भूखे लोग कुछ तो खिचड़ी पकाएंगे ही. ज्ञानवापी मामले में कोर्ट पर भरोसा बाबरी मस्जिद पर हुए अन्याय पूर्ण फ़ैसले की रोशनी में ही हम देख रहे हैं. हो सकता है ज्ञानवापी के फैसले के बाद फिर कोई राज्यसभा सदस्य हो जाए.


20 मई को मिली आजम खान को जमानत
आपको बता दें कि अभी हाल में ही सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश के पूर्वमंत्री और समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को जमानत मिल गई और 20 मई को उन्हें सीतापुर जेल से रिहा कर दिया गया है. उसके बाद से सियासी गलियारों कई तरह की कानाफूसी जारी है. 


यह भी पढ़ेंः 


Mundka Fire Case: AAP का BJP पर हमला, कहा- MCD केंद्र के अधीन, गृहमंत्री करें दोषियों पर कार्रवाई


Muslim Personal Law Board के सदस्य बोले, 'ज्ञानवापी ही नहीं मथुरा और बाकी मस्जिदों पर भी विवाद खड़ा कर दिया गया'