Tata Steel Steam Leak: ओडिशा के ढेंकनाल जिले के मेरामुंडली में टाटा स्टील पावर प्लांट में स्टीम लीक हुआ है. कई कर्मचारियों को कटक के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मनी कंट्रोल की एक रिपोर्ट के अनुसार, विस्फोट होने से कम से कम 19 लोग घायल हो गए. 


बताया जा रहा है कि यह हादसा मंगलवार (13 जून) को निरीक्षण कार्य के दौरान दोपहर 1 बजे हुआ. एएनआई के मुताबिक, टाटा स्टील ने एक बयान में कहा, "ओडिशा के ढेंकनाल में टाटा स्टील मेरामंडली वर्क्स में स्टीम निकलने के कारण बीएफपीपी2 पावर प्लांट में दुर्घटना की खबर से हमें दुख हुआ है. इस हादसे ने निरीक्षण कार्य के दौरान और साइट पर काम करने वाले कुछ लोगों को प्रभावित किया है, जिन्हें तुरंत अस्पताल में ले जाया गया."


हादसे की जांच करेगी कंपनी 


कंपनी ने कहा कि प्लांट प्रेमिसेस की घेराबंदी कर दी गई है और आपातकालीन सेवाओं को सक्रिय कर दिया गया है. टाटा स्टील ने कहा कि उसने प्रभावित कर्मचारियों के परिवार के सदस्यों से संपर्क किया है और उनकी मदद कर रही है. उन्होंने कहा कि कंपनी दुर्घटना के कारणों का पता लगा रही है. इसके चलते एक आंतरिक जांच शुरू की जाएगी. 


एक मरीज की हालत गंभीर 


अश्विनी अस्पताल के डॉक्टर सुब्रत जेना ने कहा कि ढेंकनाल में टाटा स्टील के मेरामंडली प्लांट से कुल 19 मरीजों को यहां लाया गया था. 19 मरीजों में से 2 मरीजों को फ्रैक्चर भी हुआ है, जिनमें से 6 लोग 40 प्रतिशत से ऊपर जल चुके हैं. एक मरीज 70 प्रतिशत से ज्यादा जला है.  उसका इलाज आईसीयू में चल रहा है. 


ये भी पढ़ें: 


Opposition Unity 2024: 'हम तो छोटी पार्टी हैं...', उमर अब्दुल्ला ने गठबंधन पर विपक्षी पार्टियों को दी ये अहम सलाह