रूस और यूक्रेन में जंग जारी है. इस बीच रूस के खिलाफ लड़ाई के लिए तमिलनाडु का एक युवक यूक्रेन की सेना में शामिल हो गया. भारतीय सेना में भर्ती होने के सपनों के साकार नहीं हो पाने के बाद यहां का निवासी 21 वर्षीय एक युवक आक्रमणकारी रूसी बलों के खिलाफ लड़ने के लिये यूक्रेनी सेना में शामिल हो गया. तमिलनाडु के रहने वाले युवक का नाम सैनिकेश रविचंद्रन ( Sainikesh Ravichandran) है. यह मामला तब सामने आया जब कुछ केंद्रीय खुफिया अधिकारी कुछ दिन पहले यहां के निकट थुडियालुर में सैनिकेश रविचंद्रन के घर उसके बारे में जानकारी लेने पहुंचे.


यूक्रेन की सेना में शामिल हुआ भारतीय युवक


पुलिस ने कहा कि भारतीय सेना ने कथित तौर पर लंबाई के कारण सैनिकेश के आवेदन को दो बार खारिज कर दिया था. उसके मुताबिक सैनिकेश ने अमेरिकी सशस्त्र बलों में भर्ती होने के लिये अमेरिकी वाणिज्य दूतावास से भी संपर्क किया था. सैनिकेश के माता-पिता ने अधिकारियों को बताया कि वह युद्धग्रस्त यूक्रेन में एरोस्पेस इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है और वहां युद्ध शुरू होने से कुछ दिनों पहले ही उसे एक वीडियो गेम विकसित करने वाली कंपनी में नौकरी मिली थी.


खारकीव में एरोस्पेस इंजीनियरिंग का कर रहा था कोर्स


पुलिस ने कहा कि परेशान माता-पिता ने केंद्र सरकार से सैनिकेश का पता लगाने और उसे भारत वापस लाने की अपील की है, क्योंकि वह घर लौटने को तैयार नहीं था. सैनिकेश 2018 से खारकीव में राष्ट्रीय एरोस्पेस यूनिवर्सिटी में एरोस्पेस इंजीनियरिंग कोर्स कर रहा था और जॉर्जियन नेशनल लीजन में शामिल हो गया था जिसमें अर्धसैनिक इकाई के स्वयंसेवक शामिल थे और रूस के खिलाफ लड़ रहे थे. बता दें यूक्रेन में 24 फरवरी से रूसी हमले लगातार जारी हैं. भारी संख्या में यहां लोग हताहत हुए हैं वही लाखों की संख्या में लोगों का पड़ोसी देशों में पलायन हो रहा है.


ये भी पढ़ें:


यूक्रेन-रूस जंग से फीका पड़ सकता है थाली का स्वाद? भारत में इन चीजों को स्टॉक कर रहे हैं लोग


Ukraine Russia War: यूक्रेन का दावा- रूस ने 3 लाख नागरिकों को बनाया बंधक, 1 बच्चे की हुई मौत, सीजफायर भी तोड़ा