Tamil Nadu's School Reopen: देश के दक्षिणी राज्य तमिलनाडु ने अन्य राज्यों की तुलना में कोविड-19 प्रोटोकॉल में कोई नरमी नहीं बरती गई है. राज्य में नए मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए स्कूलों में सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOP) का पालन करने का फैसला लिया गया है. राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यम (Ma. Subramanian) ने रविवार को यह जानकारी दी. यह तैयारी राज्य में गर्मियों की छुट्टियों के बाद सोमवार 13 जून से रिओपन होने जा रहे सभी शैक्षणिक संस्थानों की वजह से की गई हैं.


तमिलनाडु के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यम (Ma. Subramanian) ने लोगों से कोविड-19 की रोकथाम के दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील की है. उन्होंने लोगों से कहा है कि सार्वजनिक जगहों पर कोविड​​​​-19 से जुड़ी सभी सावधानियों को ध्यान में रखें और इन पर अमल करें. इन सावधानियों में मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंस मेंटेन करना जैसी बातें शामिल हैं. मंत्री ने कहा कि कोरोना (Corona) वायरस इंफ्केशन की वजह से होने वाली मौतों का सिलसिला अभी थमा नहीं है. ऐसे में यह सोचना की ये महामारी खत्म हो गई या फिर देश इस महामारी से पार पा गया है, ये सोचना हमारी गलतफहमी है. पत्रकारों के पूछे एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि तमिलनाडु में सोमवार 13 जून से  स्कूलों के रिओपन होने पर सभी मौजूदा कोविड​​​​-19 प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित किया जाएगा.


बच्चों को लगेगा कॉर्बेवैक्स टीका


राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यम ने बताया कि सोमवार से स्कूलों के खुलने के साथ ही 12 से 14 साल के बच्चों को कॉर्बेवैक्स का टीका दिए जाने का अभियान जारी रहेगा. जिन बच्चों को पहली खुराक लिए हुए 29 दिन हो चुके हैं, उन्हें दूसरी खुराक दी जाएगी.


ये भी पढ़ेंः


Reopen Kendriya Vidyalaya: खत्म होने जा रही है केंद्रीय विद्यालयों में गर्मी की छुट्टी, जानिये कहां-कहां के केवी खुलेंगे


Mumbai School Reopen: मुंबई में 2 मार्च से खुलेंगे प्री-प्राइमरी से 12वीं तक के स्कूल, BMC ने जारी की नई SOP