Tamil Nadu Politics: तमिलनाडु के ऊर्जा मंत्री सेंथिल बालाजी की बुधवार (21 जून) को हॉर्ट सर्जरी की गई है. तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी की चेन्नई के कावेरी अस्पताल में बुधवार (21 जून) को कोरोनरी आर्टरी बाईपास सर्जरी की गई. अस्पताल ने एक बयान जारी कर कहा कि बालाजी की कोरोनरी आर्टरी बायपास सर्जरी की गई है, अभी उनको मेडिकल देख-रेख में रखा गया है.


डीएमके नेता के मंत्री के सहयोगी ने बताया कि सेंथिल की बाइपास सर्जरी हुई है और वह अभी हॉस्पिटल के पोस्ट ऑपरेशन वॉर्ड में है, और डॉक्टर उनकी देख-रेख कर रहे हैं. कावेरी अस्पताल ने भी एक प्रेस स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि तमिलनाडु के मंत्री वी. सेंथिल बालाजी की यहां एक निजी अस्पताल में बाईपास सर्जरी की गई और उनका रक्त प्रवाह सामान्य है.


ईडी ने सेंथिल बालाजी को प्रदेश में सरकारी नौकरी के बदले पैसा दिए जाने के कथित घोटाले में पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया था. ईडी ने बीते हफ्ते उनके घर पर छापामारी की थी और उसके लगभग 12 घंटों के बाद उनको ईडी ने अपनी कस्टडी में ले लिया. ईडी की कस्टडी में जब सेंथिल को लेकर जाया जा रहा था तभी उनकी अचानक से तबियत बिगड़ गई और उनको अस्पताल लेकर जाया गया. 


एससी ने बरकरार रखा था प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती रखने का आदेश
सेंथिल बालाजी के बीमार होने के बाद तमिलनाडु हाईकोर्ट ने सेंथिल की याचिका पर उनको प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती कराने की रिक्वेस्ट की थी जिसे हाईकोर्ट ने अप्रूव कर दिया था. चेन्नई के एक सरकारी अस्पताल में इलाज करा रहे तमिलनाडु के मंत्री वी सेंथिल बालाजी को किसी निजी अस्पताल में स्थानांतरित करने की अनुमति देने संबंधी चेन्नई हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाने से बुधवार को इनकार कर दिया. 


गौरतलब है कि सेंथिल की गिरफ्तारी और उन पर ईडी की जांच का डीएमके समेत देश के कई विपक्षी दलों ने विरोध किया था. उनका कहना था कि केंद्रीय एजेंसियां मोदी सरकार के इशारे पर विपक्षी नेताओं को परेशान कर रहा है.


Yoga Day 2023: योग दिवस पर कांग्रेस ने नेहरू को किया याद तो शशि थरूर ने दी नसीहत, कहा- मोदी सरकार की कोशिशों को मत भूलो