Tamil Nadu Firecracker Factory Blast: तमिलनाडु के कृष्णागिरि जिले में एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से तीन महिलाओं सहित आठ लोगों की शनिवार (29 जुलाई) को मौत हो गई. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया. पीएम मोदी ने मुआवजे की भी घोषणा की. 


अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि कृष्णागिरी में एक पटाखा फैक्ट्री की दुर्घटना दुखद है. मैं मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि घायलों और मृतकों के परिवारों को मुआवजा दिया जाएगा. 


पीएम मोदी क्या बोले
पीएम मोदी ने कहा, ''तमिलनाडु के कृष्णागिरी में एक पटाखा फैक्ट्री में हुआ हादसा दुखद है. इस अत्यंत कठिन समय में मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी. घायलों को 50,000 रुपये की सहायता राशि दी जाएगी.'' 






पुलिस ने क्या कहा?
न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कृष्णागिरि जिले (Krishnagiri district) के पझयापेट्टाई में पटाखा फैक्टरी के गोदाम में अचानक विस्फोट होने की घटना में कई लोग घायल भी हुए हैं. पुलिस ने बताया कि विस्फोट के कारण आसपास कुछ दुकानें और मकान क्षतिग्रस्त हो गए. पुलिस और दमकल सेवा के कर्मी मौके पर पहुंच गए हैं. एंबुलेंस से घायलों को ले जाया जा रहा है. 


ये भी पढ़ें- तमिलनाडु की पटाखा फैक्ट्री में धमाका, 8 लोगों की मौत, कई घायल, अभी जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन