तमिलनाडु में एआईएडीएमके के दलित विधायक ए प्रभु और 19 वर्षीय छात्रा की शादी से विवाद खड़ा हो गया है. लड़की के पिता मंदिर के पुजारी हैं. लड़की के पिता एस स्वामीनाथन ने दावा किया कि 36 वर्षीय विधायक ने उनकी बेटी से बहला-फुसलाकर शादी की है. उन्होंने यह भी कहा कि अगर अधिकारियों ने हस्तक्षेप नहीं किया तो वह अपनी जान दे देंगे.


मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार लड़की के पिता ने विधायक के घर जाकर आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की लेकिन आग लगाने से पहले ही पुलिसकर्मियों ने उन्हें हिरासत में ले लिया गया. पिता के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया है.


पिता स्वामीनाथन ने यह भी कहा कि उन्होंने शादी का विरोध जाति के कारण नहीं बल्कि वर और वधू के बीच उम्र के अंतर के कारण किया. लड़की के पिता ने कहा कि दोनों के उम्र के बीच 17 साल का अंतर है. उनके साथ विश्वासघात हुआ है और धमकी दी गई है.


तमिलनाडु के कल्लाकुरिची से विधायक ए प्रभु ने सोमवार को अपनी 19 साल की प्रेमिका सौंदर्या से शादी की है. विधायक ने अपनी पत्नी सौंदर्या के साथ एक वीडियो शेयर किया है. इसमें उन्होंने कहा कि उनके रिश्ते को चार महीने हुए हैं. उन्होंने शादी के लिए लड़की के परिजनों से अनुमति मांगी थी लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया.


ससुराल वालों से जल्द सुधरेंगे संबंध-ए प्रभु


ए प्रभु ने एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि ससुराल वालों के साथ संबंध जल्द ही सुधर जाएंगे. उन्होंने कहा, "जब तक मैं 30 साल का था तब तक मैं राजनीति में व्यस्त था. मेरे निर्वाचित होने के बाद परिवार ने मेरे लिए दुल्हन चुनी लेकिन अम्मा (पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता) की मृत्यु हो गई. मेरा दिल टूट गया और इस वजह से शादी नहीं की. लेकिन लॉकडाउन के दौरान मेरी सौंदर्या से बहुत बातचीत हुई और हम प्यार में पड़ गए.”


उन्होंने कहा, "मैं अपनी पत्नी के पिता को कई वर्षों से जानता हूं और हमारे बीच घनिष्ठ संबंध हैं. उन्होंने मुझे अपने हाथों से खाना भी खिलाया है और मेरी सफलता के लिए प्रार्थना करते हैं. मुझे लगता है कि कुछ राजनीतिक ताकतें हैं जिन्होंने मेरे खिलाफ उनके मन में जहर घोल दिया है."


पिता ने लगाया अपहरण का आरोप


अपने राजनीतिक जीवन पर अंतर-जातीय विवाह के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर विधायक ने कहा, "राजनीति सार्वजनिक जीवन है और शादी मेरी निजी जिंदगी है. मैं दोनों को अलग-अलग रखता हूं." इस बीच महिला के पिता ने यह भी दावा किया है कि शादी से पहले उनकी बेटी "लापता" हो गई थी. उन्होंने अपहरण का आरोप भी लगाया. हालांकि अपने वीडियो में विधायक ए प्रभु ने इस दावे को नकार दिया कि युवती का अपहरण हुआ है.


बिहार चुनाव 2020: बीजेपी के दबाव में कटा गुप्तेश्वर पांडेय का टिकट, जानें- टिकट न दिए जाने की इनसाइड स्टोरी


हाथरस के पीड़ित परिवार ने इलाहाबाद HC में दाखिल की अर्जी, बंदिशें हटाने की मांग