IAF Chopper Crash: तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर क्रैश में सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 लोगों की बुधवार को हुई मौत के बाद शिवसेना नेता संजय राउत और पूर्व ब्रिगेडियर की तरफ से इस पर साजिश की आशंका जाहिर की गई है. लेकिन, डिफेंस के पूर्व पायलट इसमें किसी तरह की शंका से साफ इनकार कर रहे हैं.


डिफेंस के पूर्व पायलट और कई वीवीआईपी के साथ फ्लाइंग कर चुके विपुल सक्सेना ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हुए सीडीएस बिपिन रावत हेलीकॉप्टर हादसे के पीछे प्रमुख वजह मौसम की खराबी को बताया है. सक्सेना ने एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत में बताया M-17 हेलीकॉप्टर सुरक्षा के लिहाज से बेहद शानदार हर तरह के सुरक्षा उपकरण इस जहाज में मौजूद है.


उन्होंने बताया कि जिस इलाके में यह हादसा हुआ है और हादसे की जो तस्वीरें सामने आई है उससे यही पता चलता है कि इलाका बेहद ही पहाड़ों वाला एरिया है और जिस तरह का मौसम कल इस इलाके में था. कोहरे की जो धुंध की चादर देखने को मिल रही थी, उसकी वजह से पायलट को पहाड़ का अंदाजा नहीं आया होगा. इसकी वजह से हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है.


विपुल सक्सेना ने बताया सीडीएस बिपिन रावत जैसे वीवीआइपी की फ्लाइंग से पहले डिफेंस और एयरफोर्स के विमानों की अच्छी तरह से जांच होती है. इसके साथ ही, सभी तरह के प्रोटोकॉल का पालन किया जाता है. जो पायलट होते हैं उनकी भी कड़ी जांच की जाती है. मेडिकल के अलावा उनकी खराब मौसम में काम करने की काबिलियत को भी देखा जाता है. ऐसे में इस हादसे को लेकर जो शक पैदा किया जा रहा है उसे कई वीवीआईपी लेकर उड़ान भर चुके विपुल सक्सेना ने इनकार किया है.