तीन दिवसीय दिल्ली दौरे पर आए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन आज शुक्रवार को दिल्ली के स्कूल और मोहल्ला क्लीनिक देखने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद थे. उनका स्वागत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीएम स्टालिन हमारे मोहल्ला क्लीनिक और स्कूलों को देखने के लिए आए हैं, ये हमारे लिए सम्मान की बात है.


सीएम एमके स्टालिन ने वेस्ट विनोद नगर स्थित राजकीय सर्वोदय कन्या विद्यालय में छात्राओं से भी संवाद किया. स्कूल का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा, "उनकी सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान देती है. एमके स्टालिन ने कहा कि तमिलनाडु में भी आधुनिक स्कूलों पर काम हो रहा है. मुझे भरोसा है कि इसके उद्घाटन समारोह में सीएम केजरीवाल भी हिस्सा लेंगे. मैं अपने राज्य के लोगों की तरफ से उन्हें आमंत्रित करता हूं. दिल्ली सरकार अपने मोहल्ला क्लिनिक और स्कूलों को उपलब्धि के रूप में पेश करती है."


'सीएम स्टालिन ने हमारे बिजनेस आइडिया के बारे में भी सुना'


सर्वोदय कन्या विद्यालय की छात्राओं ने भी सीएम स्टालिन को अपने हाथ की बनाई पेंटिंग्स गिफ्ट की. छात्राओं का कहना है कि सीएम स्टालिन ने हमारे बिजनेस आइडिया के बारे में भी सुना और अपने सुझाव दिए. विद्यालय की छात्रा दिव्यांशी का कहना है, "हम लोगों ने पहले उनको अपने प्रोजेक्ट के बारे में बताया. ये भी चर्चा हुई कि इसमें हमारा प्रॉफिट कितना हुआ, हमें रेवेन्यू कितना मिला. साथ ही साथ हमारा बेसिक आइडिया क्या है. आगे छात्राओं ने बताया कि उन्होंने हमारी तारीफ की. हमें भी उनसे मिलकर बहुत अच्छा लगा. हमारे लिए बहुत अच्छा अवसर था तमिलनाडु के सीएम से मिलना."


'सीएम स्टालिन ने तकरीबन 10 मिनट मोहल्ला क्लीनिक में गुजारा'


इसके बाद तमिलनाडु के सीएम, पास के ही रिट्रीट अपार्टमेंट स्थित मोहल्ला क्लीनिक का भी दौरा करने गए. सीएम स्टालिन ने तकरीबन 10 मिनट मोहल्ला क्लीनिक में गुजारा. यहां उन्होंने मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज से मोहल्ला क्लीनिक की कार्य प्रणाली के बारे में जानकारी ली. क्लीनिक की मेडिकल ऑफिसर इंचार्ज डॉ. अनुपमा का कहना है, "सीएम स्टालिन ये जानना चाह रहे थे कि हमारा प्राइमरी हेल्थ सिस्टम कैसे काम करता है, तो मैंने उनको सब समझा दिया. जब मैंने उनको सब बता दिया, तो उनके चेहरे पर मुस्कुराहट थी. वो यहां के कामकाज को जानना चाह रहे थे."


'सीएम स्टालिन ने मोहल्ला क्लीनिक में आए मरीजों से हालचाल पूछा'


सीएम स्टालिन ने मोहल्ला क्लीनिक में आए मरीजों से भी हालचाल पूछा. ऐसे ही एक मरीज योगेंद्र पाल का कहना है, "सीएम स्टालिन ने मुझसे पूछा कि आपको क्या बीमारी है, तो मैने उन्हें बताया कि मुझे शुगर है, तो उन्होंने कहा मुझे भी शुगर है. यहां अच्छी सुविधाएं हैं. दवा अच्छी मिलती है. उनसे बात करके बहुत अच्छा अनुभव रहा." फार्मासिस्ट विजय कुमार ने बताया कि काफी अच्छा लगा है कि तमिलनाडु के सीएम आए और हमारा मोहल्ला क्लीनिक देखा.


ये भी पढ़ें- 


इमरान खान की जाती है कुर्सी तो कौन बनेगा पाकिस्तान का प्रधानमंत्री? ये हैं टॉप तीन दावेदार


Pariksha Pe Charcha के दौरान छात्रों ने पूछे ये 5 सवाल, जानें प्रधानमंत्री मोदी ने क्या दिया जवाब