Tajinder Bagga Arrest: भारतीय जनता पार्टी के नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा की पंजाब पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तारी किया है. ताजा जानकारी के मुताबिक, बग्गा को दिल्ली से मोहाली लेकर जा रही पंजाब पुलिस को हरियाणा पुलिस ने कुरुक्षेत्र में रोक लिया है और अब माना जा रहा है कि उन्हें जल्द वापस दिल्ली लाया जाएगा.


वहीं, बग्गा की गिरफ्तारी से सियासी हंगामा बढ़ता दिख रहा है. ऐसे में ये समझना जरूरी हो जाता है कि आखिर तेजिंद्र पाल सिंह बग्गा को पंजाब पुलिस ने किस आरोप में गिरफ्तार किया और आखिर उनकी इस गिरफ्तारी का विरोध क्यों हो रहा है? 


आइये समझते हैं पूरा मामला और क्या है बग्गा पर आरोप


दरअसल, फिल्म कश्मीर फाइल्स पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बयान को लेकर तजिंदर पाल हमलावर रहे हैं. मार्च महीने में कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री ना करने को लेकर सीएम केजरीवाल ने विधानसभा में एक बयान दिया था जिसपर काफी बवाल मचा था. इसी पर बग्गा ने ट्वीट करते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी. वहीं, पंजाब पुलिस ने एक अधिकारिक बयान देते हुए कहा कि, सांप्रदायिक भड़काऊ बयान देने के आरोप में उन्हें गिरफ्तार किया गया है. पंजाब पुलिस ने ये भी कहा कि गिरफ्तारी से पहले उन्हें 5 नोटिस भेजे गए थे जिसका उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया. 


पंजाब पुलिस ने बताया कि, 1 मई को पंजाब स्टेट साइबर क्राइम, एसएएस नगर की ओर से बग्गा के खिलाफ लोगों को भड़काने, हिंसा के लिए उकसाने, सोशल मीडिया पर झूठे बयान और सांप्रदायिक भड़काऊ बयान के चलते एफआईआर दर्ज की गई थी. उन्होंने आगे बताया कि बग्गा को जांच में शामिल होने के लिए पांच बार नोटिस भेजा गया लेकिन उन्होंने इसमें किसी प्रकार का सहयोग नहीं दिया. पुलिस का कहना है कि आज उचित प्रक्रिया के बाद बग्गा को उसके घर से गिरफ्तार किया गया है. 


यह भी पढ़ें.


Tajinder Pal Singh Bagga Arrested: अरविंद केजरीवाल पर आपत्तिजनक बयान को लेकर BJP नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा गिरफ्तार