Lok Sabha Elections 2024: कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव के घर को 'आधा पाकिस्तान' कहने पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) विधायक बसनगौड़ा पाटिल यतनाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने यह जानकारी दी.


पुलिस के एक अधिकारी ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि दिनेश गुंडू राव की मुस्लिम पत्नी तबस्सुम राव उर्फ तब्बू राव की शिकायत के आधार पर यतनाल के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 153बी के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है.


'दिनेश गुंडू राव का घर है आधा पाकिस्तान'
यह धारा दो समूहों के बीच दुश्मनी तथा नफरत पैदा करने वाले कृत्यों से संबंधित है. यतनाल ने रविवार को कहा था, ‘‘गुंडू राव के घर में पाकिस्तान है. उनके घर में आधा पाकिस्तान है.’’ तबस्सुम ने यहां संवाददाताओं से बात करते हुए यतनाल की इस टिप्पणी को लेकर आक्रोश व्यक्त किया और उन्हें आड़े हाथों लिया.


तबस्सुम ने कहा, ‘‘मैं नहीं जानती कि बसनगौड़ा पाटिल यतनाल कौन हैं. उन्होंने कहा कि दिनेश गुंडू राव का घर 'आधा पाकिस्तान' है. मुझे कोई अंदाजा नहीं है कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा. मैं राजनीति में नहीं हूं.’’


मुस्लिम कार्ड से आ चुकी हूं तंग
उन्होंने कहा, ‘‘ क्या ये बीजेपी की राजनीति है? वे मुद्दों पर बात कर सकते हैं. वे 'भारत माता' कहते हैं लेकिन क्या वे महिलाओं का सम्मान नहीं कर सकते? दिनेश राजनीति में हैं. अगर वह (यतनाल) उनके बारे में बात करते हैं तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है. मुझे इसमें घसीटा जाना पसंद नहीं है. मैं मुस्लिम कार्ड से तंग आ चुकी हूं. आप इसे कब तक खेलेंगे?’’


दिनेश गुंडू राव की पत्नी ने कहा, ''किसी और की पत्नी के बारे में बात करना बहुत ही अपमानजनक है. यह मत भूलो कि आपका भी एक परिवार है. आपको अपने अपमानजनक बयानों के लिए शर्म आनी चाहिए.'' उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 के दौरान माहौल बिगाड़ने के लिए इस तरह की बयानबाजी की जा रही है. उन्होंने कहा कि इससे राज्य का सांप्रदायिक माहौल नहीं बिगड़ेगा.


ये भी पढ़ें:


West Bengal: TMC सांसद की शिकायत पर मोदी सरकार के मंत्री पर FIR, जानिए पूरा मामला