AAP Tiranga Shakha Big News: दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) अब बीजेपी से प्राबल्य के लिए RSS की तर्ज़ पर अपनी शाखा शुरू कर रही है. पार्टी ने शुक्रवार को पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 1000 स्थानों पर एक साथ तिरंगा शाखा का आयोजन किया. इस बात की जानकारी आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद और उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रभारी संजय सिंह (Sanjay Singh) ने दी. तिरंगे के सामने राष्ट्रगान के बाद भारतीय संविधान के रचयिता डॉ. भीमराव अंबेडकर के जीवन और उनके जीवन में किये गए कार्यों और चर्चा के साथ तथा उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.


इस मौक़े पर मीडिया से बात करते हुए राज्यसभा के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने कहा कि हम लोग हर साल 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस मनाते है और साथ ही साथ संविधान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताते हैं. उन्होंने भारतीय संविधान के विभिन्न पहलुओं का जिक्र करते हुए कहा कि संविधान का सार संविधान की प्रस्तावना में मिल जाता है. भारत के संविधान को भारत के लोगों ने अंगीकार किया. उन्होंने कहा कि यह हम सब लोगों के द्वारा अपनाया गया संविधान है, इसीलिए इस मुल्क की व्यवस्था किसी के फरमान से नहीं बल्कि डॉ भीमराव अंबेडकर द्वारा बनाये गए भारतीय संविधान से चलेगी.


ये भी पढ़ें- Prophet Muhammad Row: नूपुर शर्मा को फिर नोटिस जारी करेगी दिल्ली पुलिस, SC ने लगाई है फटकार


संजय सिंह ने कहा कि आजादी के बाद से ऐसे कई मौके सामने आ चुके हैं, जब हमें महसूस हुआ कि भारत का संविधान, भारत का लोकतंत्र और भारत की सामाजिक व्यवस्था खतरे में है. यह बाबा साहब द्वारा बनाए गया संविधान ही था, जिसने भारत के लोकतंत्र और संविधान को बचाने का कार्य किया. उन्होंने कहा कि राजनीतिक दल और सत्ता तो आती जाती रहेंगी, लेकिन बाबा साहब ने संविधान लिख कर पहले ही बता दिया कि यह देश किस व्यवस्था से किन कानूनों से चलेगा. इस दौरान संजय सिंह ने भारतीय संविधान के प्रस्तावना को पढ़ा, जिसे वहां उपस्थित अन्य लोगों ने दोहराया.


ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Case: SC की सख्त टिप्पणी पर abp से बोले असदुद्दीन ओवैसी, 'नूपुर शर्मा को अब गिरफ्तार करे पुलिस'