एबीपी न्यूज को मिली एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक पंजाब के मंत्रियों की शपथ 19 मार्च को सुबह 11 बजे होगी. मंत्रियों के शपथ लेने के बाद 12.30 बजे भगवंत मान की पहली कैबिनेट की बैठक पंजाब सचिवालय में होगी.


आपको बता दें कि ABP न्यूज़ ने सबसे पहले बताया था 19 मार्च को पंजाब कैबिनेट के मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 17 मंत्रियों में फिलहाल 10 मंत्रियों के शपथ लेने की बात सामने आ रही है.


16 मार्च को भगवंत मान ने ली थी शपथ


गौरतलब है कि बुधवार 16 मार्च को आप नेता भगवंत मान ने पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली थी. पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने राज्य के एसबीएस (शहीद भगत सिंह) नगर जिले में स्थित शहीद भगत सिंह के पैतृक गांव खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में मान को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी. उसके बाद आम आदमी पार्टी ने वहां पर तीन दिवसीय विधानसभा सत्र बुलाया था. 


बुधवार को हुये शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी (आप) के नवनिर्वाचित विधायकों, दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार में मंत्री सत्येन्द्र जैन और अन्य लोग मौजूद थे. सभी ने पीले रंग की पगड़ी पहनी हुई थी.


पहले ही हो चुके हैं 70 साल लेट


मुख्यमंत्री बनने के बाद अपने पहले भाषण में मान ने राज्य के लोगों को आश्वासन दिया कि पंजाब में उनकी पार्टी की सरकार बेरोजगारी, भ्रष्टाचार और किसानों की दुर्दशा जैसे मुद्दों को दूर करने के लिए काम करेगी. मान ने कहा कि आज से ही काम शुरू हो जाएगा. हम एक दिन भी बर्बाद नहीं करेंगे. हम पहले ही 70 साल लेट हो चुके हैं.


मान ने वादा किया कि राज्य के सरकारी स्कूलों और अस्पतालों की स्थिति में सुधार किया जाएगा जैसे दिल्ली में आप सरकार ने किया है. उन्होंने कहा कि जैसे विदेश से लोग दिल्ली के बेहतर स्कूलों और अस्पतालों को देखने आते हैं, वैसे ही वे भी पंजाब आएंगे. उन्होंने पंजाब के युवाओं के बेहतर भविष्य के लिए दूसरे देशों में प्रवास करने के मुद्दे का भी जिक्र किया.


देशभर में धूमधाम से मनाया जा रहा रंगों का त्योहार, राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने देशवासियों को दी होली की बधाई


उज्जैन में महाकाल को गुलाल लगाकर हुई होली की शुरुआत, कश्मीर से कन्याकुमारी तक जश्न में डूबा देश