Sushant Singh Rajput Case Live Updates: रिया के भाई से पूछताछ कर रही है CBI, स्‍प‍िरिचुअल हीलर से भी होंगे सवाल-जवाब

सुशांत राजपूत की मौत के मामले में जांच कर रही सीबीआई ने तीसरे दिन भी सुशांत की घर में मौजूद उन 3 लोगों से ही पूछताछ जारी रखी जो घटना वाले दिन सुशांत के घर मौजूद थे. आज चौथे दिन सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को भी पूछताछ के लिए समन जारी कर दिया है.

एबीपी न्यूज़ Last Updated: 24 Aug 2020 02:53 PM

फिलहाल, सीबीआई ने मोहन जोशी से कथित उपचार को लेकर पूछताछ करने का फैसला किया है. एजेंसी जल्द ही ठाणे निवासी जोशी से सुशांत और रिया से उनकी मुलाकात को लेकर सवाल-जवाब करेगी.

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम सुशांत सिंह राजपूत के हाउस हेल्‍प केशव से भी सवाल-जवाब करेगी. सीबीआई की टीम अपनी जांच का दायरा लगातार बढ़ा रही है.
जानकारी के मुताबिक, मोहन जोशी मुंबई के करीब ठाणे में रहते हैं और बैंक से रिटायर हो चुके हैं. वह दावा करते हैं कि सिर्फ स्पर्श उपचार से वह लोगों को ठीक करते हैं. इसमें वह अपने हाथ से मरीज को स्पर्श करते हैं और उससे जो ऊर्जा निकलती है, वह मरीज को ठीक करती है.


सीबीआई की टीन मोहन जोशी नाम के शख्स से भी पूछताछ कर सकती है. मोहने ने दावा किया था कि पिछले साल वह सुशांत और रिया से मिले थे. खुद को आध्यात्मिक उपचारक (स्पिरिचुअल हीलर) बताने वाले मोहन जोशी ने दावा किया है कि उन्होंने सुशांत का अवसाद ठीक किया था.

डीआरडीओ गेस्‍ट हाउस में रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से भी पहली बार सीबीआई की पूछताछ शुरू हो गई है. जबकि वहां नीरज, सिद्धार्थ पिठानी, केशव से पहले ही पूछताछ हो रही है.

सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती के अलावा उनके पिता को भी पूछताछ के लिए समन भेजा जा सकता है. सीबीआई की एक टीम कोटक महिंद्रा बैंक भी पहुंची है. जहां उनका अकाउंट है.

जानकारी के मुताबिक सीबीआई की टीम स्‍प‍िरिचुअल हीलर से भी पूछताछ करेगी सुशांत जिसके संपर्क में थे. फिलहाल सुशांत सिंह राजपूत के केस में सीबीआई की टीम पूरी तेजी से काम कर रही है.

सीबीआई टीम पिछले 3 दिनों से सुशांत के कुक नीरज, स्टाफ दीपेश सावंत और फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी से लगातार पूछताछ कर रही है. आज फिर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक, नीरज, सिद्धार्थ और दीपेश के बयान में सीबीआई ने अंतर पाया है.

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मणेशिंदे ने कहा कि रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार को अब तक CBI से कोई समन नहीं मिला है। अगर उन्हें कोई समन मिलेगा, तो वे एजेंसी के सामने पेश होंगे.


सीबीआई की एक टीम ने शनिवार को कूपर अस्पताल का दौरा किया जहां सुशांत का पोस्टमार्टम हुआ था. टीम ने कूपर अस्पताल के हेड से मुलाकात की. अधिकारी उन चिकित्सकों से भी मिलेंगे जिन्होंने पोस्टमार्टम किया था.

डीआरडीओ गेस्ट हाउस से एक सीबीआई अधिकारी निकले हैं. कहा जा रहा है कि वो जांच के सिलसिले में कहीं जा रहे हैं.

रिया को समन देने के लिए सीबीआई की टीम जब उनके घप पहुंची तो उनके नौकर ने कहा कि रिया अभी घर पर नहीं हैं. रिया के वकील का कहना है कि अभी हमें कोई समन नहीं मिला है अगर समन मिलता है तो रिया पूरा सहयोद देंगी जैसे मुंबई पुलिस और ईडी के साथ किया था.

सुशांत सिंह राजपूत मौत केस की जांच कर रही सीबीआई की एक टीम पूर्वी अंधेरी स्थित वाटरस्टोन होटल पहुंची है. कहा जा रहा है कि सीबीआई के पास अभी भी बहुत से सवाल हैं जिसका जवाब नहीं मिल पाया है.

सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई फिर से पूछताछ कर रही है. सिद्धार्थ पिठानी पूछताछ के लिए DRDO गेस्ट हाउस पहुंचे हैं, सीबीआई टीम यहीं रुकी हुई है. सीबीआई जांच का आज चौथा दिन है.




सीबीआई जांच का आज चौथा दिन है. आज भी टीम सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ करेगी. कहा जा रहा है कि सीबीआई के पास अभी भी बहुत से सवाल हैं जिसका जवाब नहीं मिल पाया है.
कानूनी जानकारों का मानना है कि ऐसे में रिया के पास दो रास्ते हैं या तो वो हाजिर हो जाएं या फिर एंटिसिपेटरी बेल के लिए अप्लाई करें. अगर वो इन दोनों विकल्पों में से कुछ नहीं चुनती हैं तो उन्हें फरार भी घोषित किया जा सकता है.

सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ के बाद अब सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन दे दिया है.

बैकग्राउंड

 


 


मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है. सीबीआई एक-एक करके उन सबलोगों तक पहुंच रही है जो सुशांत के करीबी थे. सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ के बाद अब सीबीआई ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए समन दे दिया है.


 


कानूनी जानकारों का मानना है कि ऐसे में रिया के पास दो रास्ते हैं या तो वो हाजिर हो जाएं या फिर एंटिसिपेटरी बेल के लिए अप्लाई करें. अगर वो इन दोनों विकल्पों में से कुछ नहीं चुनती हैं तो उन्हें फरार भी घोषित किया जा सकता है.


 


पहले भी इन लोगों से पूछताठ
सीबीआई डीआरडीओ गेस्ट हाउस में सीबीआई सिद्धार्थ पीठानी, सुशांत के कुक नीरज सिंह और दीपेश सावंत से पूछताछ कर चुकी है. कल पूछताछ में सीबीआई ने सिद्धार्थ पिठानी से रिया चक्रवर्ती के बारे में सवाल पूछा. सीबीआई ने पूछा कि रिया क्यों घर छोड़कर गईं? सीबीआई की टीम ने कल सुशांत के घर पर करीब साढ़े तीन घंटे तक जांच की.


 


सीबीआई इन तीनों से पहले भी पूछताछ कर चुकी है, लेकिन रविवार को बुलाने का मकसद आमने सामने बिठाकर पूछताछ करना था. पहले सिद्धार्थ और नीरज को आमने सामने बिठाकर पूछताछ की गई. उसके बाद नीरज और दीपेश को बिठाकर पूछताछ हुई. इसके बाद सिद्धार्थ और दीपेश को बिठाकर पूछताछ हुई.


 


नीरज के बयान के मुताबिक सीबीआई ने दोबारा की जांच


 


सीबीआई की टीम ने दोबारा से विश्लेषण किया क्योंकि नीरज के बयान के मुताबिक कि जब कमरा खोला गया था तब एसी चल रहा था और लाइट बंद थी. ये देखने का मकसद था कि लाइट बंद होने पर होने पर सुशांत दिख सकते थे या नहीं. सीबीआई की टीम ने सुशांत के डुप्लेक्स फ्लैट के मालिक संजय लालवानी से भी पूछताछ की है. सुशांत ने बान्द्रा वेस्ट मोंट ब्लेंक बिल्डिंग की 6ठी और सातवी मंजिल के 4 फ्लैट्स को 3 साल के लीज पर लिया था. हर महीने का किराया 4 लाख 50 हजार था जो हर साल 10 परसेंट बढ़ने वाला था.


 


सीबीआई ने सरकारी कूपर अस्पताल का भी किया दौरा


 


9 दिसंबर 2019 को ये डुप्लेक्स फ्लैट लीज पर लिया था जो 2022 तक के लिए था. सीबीआई की टीम फ़्लैट की अग्रीमेंट कॉपी लेकर लालवानी परिवार के पास पहुंची थी. सुशांत ने चेक या कैश में किराया दिया है इसकी छानबीन कर रही है. वहीं सीबीआई की टीम रविवार को वाटर स्टोन होटल में जांच करने के लिए पहु़ंची थी लेकिन रविवार होने के कारण होटल मैनेजमेंट में मौजदू नहीं था. इसलिए सीबीआई की टीम आकर वापस लौट गई. इस होटल में रिया और सुशांत आये थे ऐसा यहा के सेक्युरिटी इंचार्ज का कहना है. सीबीआई के एक टीम ने शनिवार को सरकारी कूपर अस्पताल का भी दौरा किया था जहां राजपूत के शव का पोस्टमार्टम हुआ था.



मेंटल हेल्थ को लेकर यूजर ने कंगना रनौत पर कसा 'सबकुछ जानने' का तंज, एक्ट्रेस ने दिया करारा जवाब


 



OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है सूर्यवंशी और 83, मेकर्स नहीं कर पा रहे सिनेमाघर खुलने का इंतजार

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.