Grishma Vekaria Murder: गुजरात के सूरत में हुई ग्रीष्मा वेकारिया की हत्या के मामले में कोर्ट ने हत्यारे फेनिल गोयानी को मौत की सजा सुनाई है. अचम्भे की बात ये है कि मौत की सजा मिलने पर हत्यारे फेनिल गोयानी के चेहरे पर शिकन तक नहीं दिखी. मामला कितना गंभीर था ये इस बात से समझा जा सकता है कि सजा सुनाते हुए न्यायाधीश ने कहा कि सजा आसान तो नहीं है लेकिन ये सबसे खराब मामलों में एक है. उसके बाद जज ने फेनिल को मौत की सजा सुनाई.  


सरकारी वकील ने कोर्ट में दी ये दलीलें


ग्रीष्मा के परिवार की तरफ से वकील ने अपनी बात रखते हुए कहा कि ये मामला सिर्फ वीडियो पर ही आधारित नहीं है, बल्कि आरोपी की आपराधिक मानसिकता थी और उसने सुनियोजित तरीके से हत्या की है. इतना ही नहीं आरोपी ने फ्लिपकार्ट के जरिए ऑनलाइन पैडल ऑर्डर किया. ऑर्डर रद्द होने के बाद उसने मॉल से एक चप्पू और अपने दोस्त से दूसरा चप्पू खरीदा. हत्या करने से पहले आरोपियों ने रेकी भी की थी. अपराध के दिन वह उसे समर कॉलेज में खोजने गया था. उसने ग्रीष्मा की सहेली धृति से कहा भी था कि वो आज ग्रीष्मा के घर जाकर कुछ बड़ा करने जा रहा है. आपको बता दें कि फेनिल ने ग्रीष्मा की सार्वजनिक रूप से गला रेतकर हत्या कर दी थी.


मौत की सजा देना अपराध कम करने की गारंटी नहीं


ग्रीष्मा मर्डर केस की सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष के वकील ने अपना तर्क देते हुए कहा कि मौत की सजा देने से अपराध में कमी नहीं आती है. वकील ने कहा कि सरकारी वकील ने इतना लंबा तर्क देकर सिर्फ अपने अंक बढ़ाने का काम किया है. वकील ने अपनी दलील में कहा कि अगर ये मौत की सजा नहीं दी गई तो क्या गारंटी है कि समाज में महिलाएं सुरक्षित रहेंगी. बचाव पक्ष के वकील ने कहा आरोपी को कम से कम सजा दी जाए, इनमें से कोई भी बाहर आकर शातिर अपराधी नहीं बनने वाला.


ग्रीष्मा की हत्या के वीडियो ने निभाई अहम भूमिका


सत्र न्यायाधीश विमल के.व्यास की अदालत में चल रहे मर्डर केस में वीडियो सबसे महत्वपूर्ण सबूत साबित हुआ. ग्रीष्मा की हत्या के समय का वीडियो सबसे अहम सबूत साबित हुआ. इस वीडियो के सामने आने के बाद कहा गया कि लोग वीडियो बनाने में बिजी थे लेकिन उसे बचाने क्यों नहीं आए.


जानिए पूरी घटना के बारे में


ग्रीष्मा वेकारिया के साथ एकतरफा प्यार में पागल फेनिल गोयानी की 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पसोदरा में बेरहमी से हत्या कर दी गई थी. हत्या से पहले फेनिल ने पूरा प्लान तैयार किया था. सेबसे पहले वो ग्रीष्मा के घर पहुंचता है. यहां उसकी मुलाकात ग्रीष्मा के चाचा से होती है औऱ वो उसे समझाने की कोशिश करते हैं लेकिन वो उनकी नहीं सुनता और चाकू से हमला कर देता है जिसके बाद उनकी आंते बाहर आ जाती हैं. इसके बाद ग्रीष्मा का भाई बीच बचाव करने आता है तो वो उस पर भी हमला कर देता है.इसके बाद वो ग्रीष्मा की भी सरेआम गला रेतकर हत्या कर देता है. फिर वो बचने के लिए अपने हाथ की नस काटता है, जहरीली दवा लेने और आत्महत्या करने की कोशिश का ड्रामा करता है. इसके बाद ग्रीष्मा के हत्यारे फेनिल को अस्पताल से रिहा कराकर पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया. रिमांड पूरा होने पर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.


ये भी पढ़ें: Civil Lines Murder Case: दिल्ली सिविल लाइंस मर्डर केस में पकड़े गए दो नाबालिग, यू-ट्यूब वीडियो देखकर ऐसे बनाया था प्लान


ये भी पढ़ें: Alwar: प्रेमिका से बात करने वाले को जिंदा जलाकर मार डाला, हत्या से पहले लेटर में लिखा ' मैं हाथ पैर नहीं तोड़ता...