Supreme Court Hearing: देश में आज सोमवार (25 सितंबर) को तीन बड़े मामलों पर सुनवाई होनी है. इसमें दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत आगे बढ़ाने के अनुरोध से लेकर मुजफ्फरनगर बच्चे की पिटाई मामले में याचिका समेत तीन मामले शामिल हैं. आइए जानते हैं कि कौन से वो मामले हैं जिनकी सुनवाई आज सुप्रीम कोर्ट में की जाएगी.


आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
1. पहला केस गाजीपुर के सांसद रहे अफजाल अंसारी के गैंगस्टर मामले की  याचिका से जुड़ा है. 4 साल की सजा पाने वाले अफजाल अंसारी को सजा से पहले अयोग्य करार कर दिया गया है. अफजाल अंसारी ने सुप्रीम कोर्ट से अपनी दोषसिद्धि पर रोक लगाने की मांग की है. मामले में आज यूपी सरकार को कोर्ट के नोटिस का जवाब देना है. अफजाल अंसारी को गाजीपुर की एमपी एमएलए स्पेशल कोर्ट ने 29 अप्रैल को गैंगस्टर मामले में दोषी ठहराते हुए 4 साल की सजा सुनाई थी, जिसके बाद उन्हें अपनी सांसदी गंवानी पड़ी और उनकी लोकसभा सदस्यता को निरस्त कर दिया गया था.


2. दूसरा केस दिल्ली के पूर्व मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत के अनुरोध से जुड़ा है. सत्येंद्र जैन को स्वास्थ्य कारणों से मिली जमानत का समय आज पूरा हो रहा है, जिसे बढ़ाने के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. वहीं ईडी के मुताबिक, जैन की मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर जमानत आगे बढ़ाने की कोई जरूरत नजर नहीं आती है, सत्येंद्र जैन को सरेंडर करने को कहा जाए. 


3. तीसरा मामला यूपी के मुजफ्फरनगर के स्कूल में बच्चे की पिटाई से जुड़ा हुआ है, जहां स्कूल में एक बच्चे को दूसरे बच्चों से थप्पड़ मरवाने की घटना पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा. कोर्ट ने मुजफ्फरनगर के एसपी से मामले में अब तक की गई कार्यवाही का ब्यौरा मांगा है. 


यह भी पढ़ें:-


Asian Games 2023: भारत ने जीता गोल्ड मेडल, निशानेबाजों ने 10 मीटर एयर राइफल में तोड़ा चीन का वर्ल्ड रिकॉर्ड