नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने UPSC प्रिलिम्स परीक्षा टालने से इनकार कर दिया है. अब तय समय पर ही परीक्षा होगी. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने UPSC से अंतिम प्रयास वाले परीक्षार्थियों को अतिरिक्त मौका देने पर विचार करने को कहा है.


सोमवार को हुई सुनवाई के दौरान यूपीएससी ने 4 अक्टूबर को होने जा रही प्रिलिम्स परीक्षा को नहीं टालने की अपील की थी. UPSC परीक्षा का फॉर्म भर चुके 20 प्रतिभागियों ने वकील अलख आलोक श्रीवास्तव के जरिए सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी.


याचिका में यह कहा गया कि देश में कोरोना के हालात अभी गंभीर हैं. कई इलाकों में बारिश और बाढ़ की वजह से भी दिक्कतें हैं. ऐसे में परीक्षा कुछ महीनों के लिए टाल दी जानी चाहिए.


याचिकाकर्ताओं का यह कहना था कि देश भर के 72 परीक्षा केंद्रों में करीब 6 लाख प्रतिभागी इस परीक्षा में शामिल होंगे. ऐसे में उनके स्वास्थ्य को कोरोना से गंभीर खतरा हो सकता है.


इन याचिकाओं में यह भी कहा गया कि यह परीक्षा नौकरी में भर्ती के लिए ली जा रही है. यह कॉलेज में दाखिले के लिए होने वाली परीक्षा नहीं है. इसमें यह कहा जा सकता कि इसे टालने से छात्रों का 1 साल बर्बाद हो जाएगा.