सैंड आर्टिस्ट सुदर्शन पटनायक ने पुरी के समुद्र तट पर रेत कलाकारी के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की बधाई दी है. ट्विटर पर पटनायक ने अपनी रेत कलाकारी की एक तस्वीर साझा  की है. पटनायक ने पीएम मोदी को 'आत्मनिर्भर भारत' का अगुआ भी बताया. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 70 साल के हो गए हैं. उनका जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के वडनगर में हुआ था.




प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता अलग अलग कार्यक्रम का आयोजन कर रहे हैं. बीजेपी ने पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सेवा सप्ताह मनाने का फैसला किया है. पीएम मोदी देश और दुनिया के तमाम नेता जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रधानमंत्री को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं. राहुल गांधी पिछले कई दिनों से लगातार पीएम मोदी और बीजेपी पर हमलावर हैं.

बीजेपी ने प्रधानमंत्री मोदी के 70वें जन्मदिन के मौके पर हर मंडल में कम से कम 70 जरूरतमंदों की सेवा करने के निर्देश दिए हैं. दिव्यांगों के लिए भी शिविर आयोजित कर उन्हें जरूरी उपकरण दिए जाएंगे. प्रत्येक जिले में 70 स्थानों पर स्वच्छता का कार्यक्रम, फलों का वितरण, अस्पतालों में मरीजों की देखभाल और रक्तदान के कार्यक्रम होंगे. इसके अलावा आज शाम 4 बजे चंदनी चौक में एक कार्यक्रम के दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा दिव्यागों को 70 उपकरण वितरित करेंगे.

दोपहर 12.30 बजे, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, डॉ जितेंद्र सिंह, बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, विभिन्न सामाजिक संगठनों के सहयोग से पाकिस्तान से आए हिन्दू शरणार्थीयों के मजलिस पार्क कैंप, आदर्श नगर, नई दिल्ली के बीच सिलाई मशीन, ई-रिक्शा, रेहड़ी और भोजन सामग्री वितरित करेंगे.

अपने पिछले जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी गृहराज्य गुजरात गए थे. सरदार सरोवर बांध पर मां नर्मदा की महाआरती में हिस्सा लिया था. वहीं अपना 68वां जन्मदिन उन्होंने अपने चुनाव क्षेत्र वाराणसी में मनाया था.

PM Modi Birthday: संघ प्रचारक से प्रधानमंत्री तक का सफर, पीएम मोदी की कहानी संघर्ष और साहस को बयां करती है
PM Narendra Modi Birthday: 70 साल के हुए पीएम मोदी, बीजेपी इन कार्यक्रमों के जरिए मनाएगी जन्मदिन