Subramanian Swamy Meets Rajapaksa Brothers: अभी जिस तरह के आर्थिक और राजनीतिक संकट से श्रीलंका गुजर रहा है, वो दुनिया के लिए नया नहीं है, लेकिन इस बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता डॉ सुब्रमण्यम स्वामी ने बृहस्पतिवार को श्रीलंका में पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से मुलाकात की. इस मुलाकात के दौरान सुब्रमण्यम स्वामी और गोटबाया राजपक्षे ने दोनों देशों के बीच मजबूत संबंधों को लेकर बातचीत की.


डॉ सुब्रमण्यम स्वामी का दौरा


डॉ सुब्रमण्यम स्वामी दो दिन की यात्रा पर श्रीलंका में हैं. इस दौरे के साथ सुब्रमण्यम स्वामी ऐसे पहले विदेशी मेहमान बन गये हैं, जिन्होंने पूर्व श्रीलंकाई राष्ट्रपति राजपक्षे से उनके देश लौटने पर मुलाकात की है. इन दिनों श्रीलंका अपने इतिहास के सबसे खराब आर्थिक संकट से गुजर रहा है. जनता के विरोध-प्रदर्शन की वजह से राजपक्षे को देश छोड़ना पड़ा था.


स्वामी माने जाते है राजपक्षे के करीबी


सुब्रमण्यम स्वामी राजपक्षे परिवार के सबसे करीबी मित्र माने जाने जाते है. कोलंबो  के जनरल सर जॉन कोटेलावाला रक्षा विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय सुरक्षा पर आयोजित होने वाले सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए डॉ स्वामी श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति के निमंत्रण पर पहुंचे हैं. डॉ स्वामी की श्रीलंका यात्रा दो दिन की है. बृहस्पतिवार को सूत्रों के हवाले से बताया गया कि सुब्रमण्यम स्वामी ने बुधवार गोटबाया राजपक्षे के भाई महिंदा राजपक्षे से भी मुलाकात की थी और उनके घर पर आयोजित नवरात्रि पूजा में शामिल हुए थे.


राजपक्षे ने किया ट्वीट


सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के आधिकारिक आवास ‘टेंपल ट्रीज’ पर भी बुधवार की रात हुई नवरात्रि पूजा में भाग लिया था. इस मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “डॉ स्वामी से मुलाकात अच्छी रही. अपने मित्र को नवरात्रि की बधाई देता हूं. उनके साथ बितायी शाम अच्छी रही”


ये भी पढ़ें:North Korea के मिसाइल टेस्ट को कमला हैरिस ने बताया क्षेत्र को ‘अस्थिर’ करने वाला, जापान सागर में दागी थीं दो मिसाइलें


Maharashtra: उद्धव ठाकरे का BJP पर निशाना, कहा- भगवा झंडा सिर्फ हाथों में नहीं, दिल में होना चाहिए