नई दिल्ली: रायसीना मार्ग स्थित नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर मिली संदिग्ध वस्तु से हड़कंप मच गया. दिल्ली पुलिस और सीआईएसएफ की टीम ने सघन तलाशी अभियान चलाने के साथ-साथ उस संदिग्ध वस्तु को अपने कब्जे में लिया. इसके बाद बम डिस्पोजल स्क्वाड ने उस वस्तु को चेक किया. लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद पूरा सर्च ऑपरेशन खत्म किया गया और जांच में यह पाया गया कि संदिग्ध वस्तु में किसी प्रकार का कोई भी विस्फोटक नहीं है. वह एक खिलौना नुमा वस्तु है, जो पॉलिथीन में लिपटा हुआ था और डस्टबिन के बाहर से मिला था.


क्या है मामला


सीआईएसफ के अनुसार आज सुबह लगभग 10 बजे सीआईएसएफ की टीम नेशनल मीडिया सेंटर के बाहर चेकिंग कर रही थी. उस दौरान एक पॉलिथीन के अंदर एक संदिग्ध वस्तु मिली. जिसके बाद लोकल पुलिस को मामले की सूचना दी गई. सीआईएसएफ की बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम को भी मौके पर बुला लिया गया. जिसने उस संदिग्ध वस्तु को कब्जे में लेकर उसकी जांच शुरू की. साथ ही सीआईएसएफ और नई दिल्ली जिले की बीडीएस टीम ने संयुक्त तौर पर सघन तलाशी अभियान की शुरुआत की, जो काफी देर तक चला.


तलाशी के दौरान नेशनल मीडिया सेंटर के बहार व अंदर किसी भी प्रकार की कोई और अन्य संदिग्ध वस्तु नहीं पाई गई. इसके अलावा बीडीएस ने उस संदिग्ध वस्तु की चेकिंग भी पूरी कर ली, जिसमें किसी भी प्रकार का कोई विस्फोटक नहीं पाया गया. ऐसा माना जा रहा है कि किसी ने वह खिलौनानुमा वस्तु डस्टबिन में फेकना चाहा था, जो बाहर गिर गया. यह भी हो सकता है कि इसके पीछे किसी की शरारत हो.


नई दिल्ली जिले के एडिशनल डीसीपी विकास कुमार का कहना है कि जो वस्तु पाई गई है, वह खिलौनानुमा है और उसमें कोई विस्फोटक सामग्री नहीं है. आज सुबह सीआईएसएफ की टीम अपनी रूटीन जांच कर रही थी. उसी दौरान एक संदिग्ध चीज मिली। जिसके बाद सीआईएसएफ ने दिल्ली पुलिस को कांटेक्ट किया. हमारी टीम यहां पहुंची। बम निरोधक दस्ता भी यहां पहुंचा. संदिग्ध वस्तु की जांच की गई तो एक खिलौने जैसी चीज पाई गई. अभी जांच चल रही है। आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाली जा रही है.