India Nepal Border: भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल ने बुधवार को एक पाकिस्तानी महिला को हिरासत में ले लिया. वह महिला अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी. अधिकारियों के मुताबिक इस महिला को रुटीन जांच के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया.


एसएसबी के मुताबिक, उसकी 41वीं बटालियन के सुरक्षाकर्मियों ने रुटीन जांच के दौरान बॉर्डर आउट पोस्ट पर एक पाकिस्तानी महिला  शाइस्ता हनीफ उम्र 62 वर्ष, पति मोहम्मद हनीफ और उनके 11 साल के बेटे आर्यन को गिरफ्तार कर लिया. उन्होंने आगे कहा, जांच के दौरान हमने उनसे कोई पहचान पत्र दिखाने को कहा लेकिन वह कोई भी पत्र नहीं दिखा सके. 


शक हुआ तो ली तलाशी
एसएसबी के अधिकारियों ने बताया कि शक होने पर उन्होंने दोनों मां बेटे की तलाशी ली गौरतलब हो, इससे पहले भी पाकिस्तान सहित अन्य देशों के नागरिक इस सीमा पर अवैध तरीके से भारत में प्रवेश करते हुए गिरफ्तार हो चुके है. पिछले साल भी एक महिला को गिरफ्तार किया गया था.


पाकिस्तान सीमा से कभी घुसपैठ तो कभी तस्करी की होती है कोशिश
पंजाब के तरनतारन और अमृतसर जिलों में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास तीन ड्रोन और 500 ग्राम हेरोइन का पैकेट जब्त किया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. बीएसएफ के जवानों ने बुधवार को सीमा पर बाड़ लगाने से पहले एक अभियान के दौरान अमृतसर के रोरनवाला खुर्द गांव के पास एक खेत में कुछ संदिग्ध वस्तु पड़ी देखी.


बीएसएफ ने फिर बरामद की 500 ग्राम हेरोइन
अधिकारी ने कहा कि तलाशी अभियान के दौरान उन्होंने एक ड्रोन और 500 ग्राम वजन हेरोइन का एक पैकेट बरामद किया. अधिकारी ने कहा कि एक अन्य घटना में तरनतारन के कलश हवेलियन गांव के बाहरी इलाके में बीएसएफ और पंजाब पुलिस के संयुक्त अभियान में चीन निर्मित ड्रोन जब्त किया गया. तीसरी घटना में बीएसएफ के जवानों ने तरनतारन में मंगलवार देर रात को एक ड्रोन को रोका. अधिकारी ने बताया कि पुलिस के साथ संयुक्त तलाशी अभियान के दौरान बीएसएफ के जवानों ने जिले के मियांवाली गांव के एक खेत से क्षतिग्रस्त ड्रोन बरामद किया.


ये भी पढ़ें: 'सबूत दें, हम जांच को तैयार', निज्जर विवाद पर विदेश मंत्री जयशंकर का कनाडा को दो टूक जवाब