बिहार विधानसभा के स्पीकर विजय सिन्हा देर रात दिल्ली पहुंचे हैं यहां वह BJP के आलाकमान से मुलाकात करेंगे. दरअसल 14 मार्च को CM नीतीश के साथ सदन में कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बहस हुई थी. जिसमें CM ने कहा था कि आप संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं. उस वक्त स्पीकर बहुत नाराज हुए थे और अगले दिन सदन नहीं पहुंच. बाद में नीतीश कुमार ने उनसे  मुलाकात की और सदन में आए और अपने संदेश के जरिये नीतीश को बहुत कुछ सुना दिया था. 


हालांकि एबीपी न्यूज़ से बातचीत में विजय सिन्हा ने BJP के आलाकमान से मुलाकात की वजह बताते हुए कहा है कि आलाकमान से उनकी शिष्टाचार भेंट है. कोई खास एजेंडा तो नहीं है. सदन में कोई घटना हो जाती है तो उसे भूल कर आगे बढ़ जाना चाहिए. 


आलाकमान से होगी शिष्टाचार मुलाकात 


उन्होंने ABP को पत्रकार को बताया कि वह दिल्ली किसी पर्सनल काम से आए हैं. इस बीच उनकी यहां आलाकमान से शिष्टाचार मुलाकात होती रहती है. एजेंडा नहीं है कोई. उन्होंने कहा कि हम खुली किताब है जो विषय रहता है उसको रख देता हूं. स्पीकर ने कहा कि देश में घटनाएं होती रहती है. घटना हमारे जीवन का पन्ना है और जीवन एक किताब है. एक घटना के लिए जीवन रूपी किताब को फाड़ना उचित नहीं है. उस घटना को भूल जाना ही बेहतर है. सकारात्मक भाव से आगे बढ़ना है. चुनौतियों का सामना करना है.


किताब रखने वालों के प्रति हमेशा श्रद्धा का भाव


विजय सिन्हा आगे कहते हैं लोकतंत्र के अलग अलग मर्यादा है, जिम्मेदारी है और जिम्मेदारी के निर्वाहन में कहीं कन्फ्यूजन होता है तो मिल बैठ के बातचीत के जरिए सुलझाया जाता है. सदन में अवरोध होता है तो क्या उस अवरोध पर हम अड़े रहते हैं कि अवरोध का समाधान करते हैं. अनुभव की किताब रखने वालों के प्रति हमेशा श्रद्धा का भाव रहा है. लेकिन आत्मसम्मान स्वाभिमान के साथ हमारा विकास हो, सब अच्छे भाव से काम करें यही इच्छा है.


ये भी पढ़ें:


Madhya Pradesh: 11 साल पुराने मामले में सजा मिलने पर बोले कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह- 'मैं ना डरा ना डरूंगा, मैं अहिंसावादी व्यक्ति'


Indore News: पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को 1 साल की सजा, सालों पुराने केस में आया फैसला