नई दिल्ली: एक तरफ जहां पार्टी के सीनियर नेता अहमद पटेल ने खुद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से बात की वहीं महाराष्ट्र कांग्रेस के कुछ बड़े नेताओं के शिवसेना से सीधे बात करने पर जमकर फटकार लगी है. एबीपी न्यूज के सूत्रों को मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के कई नेताओं को फटकार लगाई है.


सूत्रों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में महाराष्ट्र कांग्रेस के कई नेताओं ने प्रदेश में सरकार गठन को लेकर शिवसेना से सीधे मुलाकात कर चर्चा की थी. जो कि पार्टी आलाकमान को नागवार गुजरा. सूत्रों की मानें तो पार्टी इस बात से नाराज है कि जब पहले एनसीपी से बात चल रही है. शिवसेना और एनसीपी के बीच ही समझौता होना बाकी है तो महाराष्ट्र कांग्रेस के कुछ नेताओं ने शिवसेना के नेताओं से संपर्क क्यूं साधा.


कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व का मानना है कि जब पार्टी के आला नेता अहमद पटेल ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मिल चुके हैं और ये तय हो गया है कि शिवसेना एनसीपी से अपनी बात तय करके कांग्रेस नेतृत्व से संपर्क करेगी तो फिर स्थानीय नेताओं को शिवसेना से बात करने की क्या जरुरत थी. लिहाजा सूत्रों के मुताबिक पार्टी आलाकमान ने कांग्रेस के स्थानीय नेताओं को फटकार लगाते हुए शिवसेना से सीधे संपर्क ना करने की हिदायत दी है.


ये भी पढ़ें महाराष्ट्रः पार्टी में विरोध के बावजूद शिवेसना से हाथ मिलाएगी कांग्रेस, बताई इसके पीछे की बड़ी वजह