नई दिल्ली: बिहार की राजनीतिक गर्मी अब दिल्ली तक पहुंच गयी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी मुखिया लालू प्रसाद यादव के बीच चल रही तनातनी को कम करने की सोनिया गांधी ने पहल की है. सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने लालू यादव और नीतीश कुमार दोनों से फोन पर बात की है.


कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने परसों नीतीश से बात की थी और आज लालू यादव से 5 मिनट तक बात की है. एबीपी न्यूज को सूत्रों से पता चला है कि सोनिया से बात करने के बाद लालू कुछ नरम पड़े हैं.


सूत्रों के मुताबिक अगर सब कुछ ठीक रहा तो राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी यादव का नीतीश सरकार से इस्तीफा हो सकता है. जेडीयू भी तेजस्वी के इस्तीफे पर ही अड़ी है. जेडीयू के कई बड़े नेता इसे लेकर बयान दे चुके हैं.


लालू प्रसाद यादव फिलहाल रांची में हैं और उनके पटना वापस आने के बाद दोनों नेताओं में चर्चा की उम्मीद है. इस मुलाकात में झगड़े को लेकर कोई सम्मानजनक हल निकाला जाए. इस पूरी कहानी में एक बात जो अब बिल्कुल साफ गो गई है कि लालू यादव के बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को इस्तीफा देना ही पड़ेगा.


कैबिनेट बैठक में शामिल हुए थे तेजसवी
लालू यादव के घर पर सीबीआई के छापों के बाद सोमवार को तेजस्वी यादव नीतीश कुमार की कैबिनेट में शामिल हुए थे. इस बैठक से निकलने के बाद नीतीश तो कुछ नहीं बोले लेतिन तेजस्वी ने छापों को बीजेपी की साजिश बताया था.