यूपी में कल तीसरे चरण के लिए चुनाव सम्पन्न हो गया है. इसके साथ ही अब चौथे चरण के लिए मतदान होने वाले हैं. इस बीच सभी पार्टियां पूरे दम-खम के साथ प्रचार करने में लगी है. इस फेज में अयोध्या सहित कुछ सीटें बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जा रहीं है जहां से कई दिग्गज नेता चुनावी मैदान में है.


चौथे फेज के चुनाव के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है. इस दौरान आज कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मतदाताओं को संबोधित किया. जनता को एड्रेस करने के साथ ही सोनिया गांधी ने BJP पर जमकर निशाना साधा. सोनिया ने कहा, 'आपने पांच साल में ऐसी सरकार देखी है जिसने अलगाव पैदा करने के अलावा कुछ नहीं किया. 


अवारा पशुओं ने फसलो बर्बाद की है


उन्होंने कहा इस सरकार में फसलें बर्बाद हुई है. देश में इतनी बेरोजगारी है कि BJP सरकार ने आपको घर बिठा दिया है. देशभर में 12 लाख सरकारी पद खाली है लेकिन भर्तियां नहीं हो रही है. सोनिया ने महंगाई का मुद्दा उठाते हुए कहा कि रसोई गैस, सरसो तेल के इतने दाम बढ़ गए की लोग घर में गैस लेने की जगह चूल्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. महंगाई ने लोगों का जीवन दूभऱ कर दिया है. 


ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे पर भी केंद्र को घेरा


वहीं सोनिया गांधी ने कोरोना की दूसरी लहर में ऑक्सीजन की कमी के मुद्दे पर भी केंद्र को घेरा है. उन्होंने कहा, ' एक तरफ ऑक्सीजन की कमी है तो दूसरी तरफ लोगों को इलाज के लिए दवाई नहीं मिल रही है. वहीं लॉकडाउन में काम बंद हो गय. यह मोदी-योगी सरकार का गैर-जिम्मेदाराना सरकार का परिचय दिया है. उन्होंने कहा कि देश में बेरोजगारी बढ़ गई है. 


ये भी पढ़ें:


यूपी चुनाव: हरदोई में अखिलेश पर बरसे योगी, कहा- पहले ईद-मोहर्रम पर बिजली आती थी और होली-दिवाली पर नहीं, आज ऐसा भेदभाव नहीं


रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध हुआ तो दुनिया पर पड़ेंगे ये 7 बड़े असर, हो सकती है द्वितीय विश्वयुद्ध से भी बुरी स्थिति