Sonia Gandhi Health: कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) की हालत स्थिर है और वह ठीक हो रही हैं. यहां स्थित सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) के सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी है. सोनिया गांधी 2 जून को कोरोना वायरस (Corona Virus) से संक्रमित हो गई थीं. उन्हें कोरोना के बाद की जटिलताओं के कारण 12 जून को सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था. कांग्रेस के अनुसार अस्पताल (Hospital) में भर्ती कराये जाने के बाद पता चला कि उनकी श्वास नली में संक्रमण (Infection) है. अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि सोनिया गांधी की हालत स्थिर है और वह ठीक हो रही हैं.


पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने शुक्रवार को बताया था कि कांग्रेस अध्यक्ष की निचली श्वास नली में फंगल इन्फेक्शन का पता चला है. उन्होंने कहा कि इस संक्रमण और कोविड-19 संक्रमण के बाद की जटिलताओं के मद्देनजर उनका उपचार चल रहा है और वह चिकित्सकों की सघन निगरानी में हैं.


प्रवर्तन निदेशालय को करनी है सोनिया से पूछताछ


तो वहीं प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने नेशनल हेराल्ड से संबंधित कथित धनशोधन के एक मामले में सोनिया गांधी को नये सिरे से समन जारी कर 23 जून को पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है. सोनिया गांधी को इससे पहले 8 जून को पेश होने के लिए कहा गया था लेकिन कोरोना वायरस से संक्रमित होने की वजह से उन्होंने जांच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए नयी तारीख देने को कहा था. जांच एजेंसी कांग्रेस नेता राहुल गांधी से पहले ही पूछताछ कर रही है और वह ईडी के समक्ष अब सोमवार को पेश होंगे.


सोनिया के साथ अस्पताल में राहुल भी रुके


कांग्रेस सांसद (Congress MP) ने ईडी जांच अधिकारी (ED Investigation Officer) को पत्र लिख कर पूछताछ टालने का अनुरोध (Request) किया था कि वह अपनी बीमार मां  सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के साथ रहना चाहते हैं. इसके बाद प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस (Congress) नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में पूछताछ 18 जून को टालने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया था. ये राहत मिलने के बाद आज रात राहुल गांधी दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (Ganga Ram Hospital) में अपनी मां सोनिया गांधी के साथ वक्त बिताया. 


ये भी पढ़ें: National Herald Case: आज रात अस्पताल में ही रुकेंगे राहुल गांधी, बीमारी की वजह से भर्ती हैं मां सोनिया गांधी


ये भी पढ़ें: Sonia Gandhi Health: कांग्रेस ने जारी किया सोनिया गांधी का हेल्थ अपडेट, बताया- कोरोना के बाद नाक से आया था खून