VP Jagdeep Dhankar On Rahul Gandhi: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी का नाम लिए उन पर जमकर हमला बोला. उपराष्ट्रपति ने कहा, "कुछ लोगों ने भारत की छवि धूमिल करने की ठान ली है, कुंठित करने की ठान ली है." उन्होंने आगे कहा, "ये कहते हैं कि राज्यसभा में माइक ऑफ रहता है. कोई बाहर जाकर कहता है कि माइक बंद किया जाता है. यह कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं?"


उपराष्ट्रपति ने कहा, "देश के अंदर या बाहर जो कोई भी ऐसा कहता है, वह देश का अपमान है. अगर मैं इस मुद्दे पर चुप रहता हूं तो संविधान का गलत पक्ष बनूंगा." धनखड़ ने आगे कहा, "मैं राजनीति में पक्षपातपूर्ण रुख में शामिल नहीं हूं, ना ही मैं कोई हितधारक हूं. लेकिन मैं संवैधानिक कर्तव्य में विश्वास करता हूं." उन्होंने कहा, "अगर मैं मौन हो गया तो इस देश के लोकतंत्र पर विश्वास करने वाले अधिकांश लोग हमेशा के लिए खामोश हो जाएंगे."


'हमारे लोकतंत्र की दुनिया सराहना कर रही'


उपराष्ट्रपति धनखड़ ने कहा, "हमारी संस्कृति वसुधैव कुटुंबकम वाली है. 2047 में भारत विश्व गुरु होगा. इस पर भी लोगों की छाती पर कितना सांप लोटता होगा." उपराष्ट्रपति ने भारत की G20 अध्यक्षता का जिक्र करते हुए कहा, "इस समय भारत जी20 का अध्यक्ष है जो कि भारत के लिए गौरव का विषय है." उन्होंने कहा, "दुनिया हमारी ऐतिहासिक उपलब्धियों और कार्यात्मक, जीवंत लोकतंत्र की सराहना कर रही है. लेकिन हममें से कुछ, जिनमें सांसद भी शामिल हैं, बिना सोचे-समझे, हमारे सुपोषित लोकतांत्रिक मूल्यों का अनुचित अपमान करने में लगे हुए हैं."


राहुल ने लंदन में दिया था विवादित बयान


राहुल गांधी का नाम लिए बिना उपराष्ट्रपति ने कहा, "देश के लोग हमें बदनाम करने के लिए अति उत्साह में ओवरटाइमिंग काम कर रहे हैं. हमारी संसद और संविधान को कलंकित करने के लिए इस तरह के गलत अभियान को नजरअंदाज करना बहुत गंभीर और असाधारण है." कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि संसद में विपक्षी सदस्यों को बोलने नहीं दिया जाता. उनके माइक बंद कर दिए जाते हैं. 


ये भी पढ़ें-Lalu Yadav ED Raid: लालू परिवार पर रेड को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तोड़ी चुप्पी, कह दी बड़ी बात