नागपुर: महाराष्ट्र में कोरोना संकट तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र के कई शहरों और जिले के कस्बों में लॉकडाउन या कर्फ्यू लगाया गया है. ऐसे में कई जगहों पर लापरवाही भी देखने को मिल रही है. नागपुर के कॉटन मार्केट में लोग सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हुए दिखाई दिए. 15 मार्च से शुरू होने वाले एक सप्ताह के लॉकडाउन से पहले बड़ी संख्या में लोग बाजार में पहुंचे गए.


महाराष्ट्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई जिलों में पाबंदियां लगाई गईं हैं. पुणे में जिला प्रशासन ने स्कूलों और कॉलेजों को 31 मार्च तक बंद रखने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही होटलों और रेस्तरांओं को खुला रखने के समय में भी कटौती की गई है. राज्य के 36 जिलों में से तकरीबन 10 से ज्यादा जिले कोरोना की चपेट में हैं, जिसमें 8 जिलों में कर्फ्यू, लॉकडाउन और कड़े प्रतिबंध प्रशासन द्वारा लगाए गए हैं.





इस साल तीसरे दिन लगातार सबसे अधिक मामले आए
महाराष्ट्र में शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए. लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए. राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई.


राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी. लेकिन पिछले महीने मामलों में तेज उछाल आया। राज्य में बुधवार और गुरुवार को 13,659 और 14,317 मामले सामने आए. शुक्रवार को अस्पतालों से 11,344 मरीजों को छुट्टी दे दी गई, जिससे राज्य में अब तक ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 21,17,744 हो गई.


ये भी पढ़ें-
नंदीग्राम में शुभेंदु अधिकारी का वादा- बीजेपी सरकार आने पर चिटफंड घोटाले का पैसा लौटाएंगे


देश में फिर बढ़ा कोरोना संकट, 23 दिसंबर के बाद कल आए 24 हजार से ज्यादा नए केस