Smriti Irani on Security Breach: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा को लेकर पंजाब में जो लापरवाही (Security Breach) हुई, उसका जिम्मेदार कौन है इसे लेकर सियासत तेज होती जा रही है. पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की सुरक्षा में चूक के मामले पर सोनिया गांधी के बयान पर स्मृति ईरानी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग 24 घंटे से अपने नेतृत्व में अपने संगठन के माध्यम से इस बात का जश्न मना रहे थे, कि पंजाब में प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा भंग हुई, उनकी आज आत्मा जागी है. उन्होंने कहा कि मात्र ये कह देना कि उन्होंने जानकारी ली.


स्मृति ईरानी ने कहा कि देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा देश का आक्रोश देख रही थी. स्मृति ईरानी आगे बोलीं कि देश भर में आज मंदिर हो या सार्वजनिक स्थल हो, जनता की प्रार्थना को देखकर सोनिया जी का कथन सामने आया है. कम से कम सोनिया जी ने ये स्वीकारा कि दोष कांग्रेस की प्रदेश सरकार और प्रशासन में है. कहीं ऐसा तो नहीं कि मोहरे को ऐसा आदेश देकर परिवार ने अपना पल्ला झाड़ लिया है.


देर से जागी ये राजनीतिक आत्मा ये देख रही थी कि देश के लोगों का आक्रोश कैसे उन्हें घेर रही थी. कम से कम सोनिया जी ने इस बात को स्वीकारा कि प्रशासनिक कमी थी, लेकिन कहीं ऐसा तो नहीं कि किसी ने अपने राजनीतिक मोहरे से ये करवाया हो.


ये भी पढ़ें- India China Tension: पैंगोंग त्सो पर ब्रिज बना रहा चीन, अब विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब, कहा- हमारी पैनी नजर है वहां


BJP इसके लिए पंजाब सरकार और वहां की पुलिस को जिम्मेदार ठहरा रही है, लेकिन कांग्रेस इसकी जिम्मेदारी SPG और IB पर मढ़ने की कोशिश में है. कांग्रेस के बड़े नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने ट्वीट करके कहा है कि पीएम के दौरे पर सुरक्षा की जिम्मेदारी SPG और IB की होती है.


उन्होंने कहा कि राज्य की पुलिस SPG के निर्देशों और सलाह का पालन करती है. SPG की अनुमति के बिना पीएम का काफिला आगे नहीं बढ़ सकता है. SPG को बताना चाहिए कि बिना पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रधानमंत्री को 2 घंटे से अधिक समय की सड़क यात्रा क्यों करवाई गई ? उन्होंने कहा कि अगर किसानों के प्रदर्शन के बारे मेंं पहले ही जानकारी दे दी गई थी, तब भी प्रदर्शन वाले रास्ते में पीएम के काफिले को जाने की अनुमति SPG ने क्यों दी ?


ये भी पढ़ें: Nitin Gadkari ने PM की सुरक्षा में हुई चूक के लिए कांग्रेस सरकार को ठहराया जिम्मेदार, कहा- लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा


पीएम की सुरक्षा में चूक पर सियासत


अशोक गहलोत ने साफ-साफ कहा कि ये एक गंभीर मुद्दा है...जिस पर राजनीति करने की बजाय SPG, IB और दूसरी एजेंसियों की जिम्मेदारी तय होनी चाहिए. पीएम की सुरक्षा में सेंध का मामला गंभीर है, लेकिन कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी सुरक्षा में सेंध का ड्रामा कर रही है, जबकि पीएम रैली में भीड़ न होने की वजह से वापस गए.