Smriti Irani Nomination: यूपी की अमेठी सीट से बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार (29 अप्रैल, 2024) को नामांकन दाखिल किया. ईरानी सुबह दस बजे अमेठी के गौरीगंज में स्थित बीजेपी जिला कार्यालय पहुंची और यहां से उन्होंने रोड शो करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंच कर नामांकन दाखिल किया है. 


स्मृति ईरानी के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव सहित कई लोग मौजूद रहे. ईरानी ने इस दौरान कहा कि आपने हम सबकी शोभा बढ़ाई है और अब आप अपना आर्शीवाद दें. अमेठी से ऐसा बिगुल बजे की इसकी गुंजन पूरे विश्व में हो.


दरअसल, ईरानी ने पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी में  करीब 55 हजार के वोटों के अंतर से हरा दिया था. इस बार फिर से बीजेपी ने ईरानी को अमेठी से चुनावी मैदान में उतारा है. 


वहीं कांग्रेस ने अभी तक अमेठी से अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. राजनीतिक गलियारों में कयास लगाए जा रहे हैं कि राहुल गांधी इस बार भी केरल के वायनाड के साथ अमेठी से भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. हालांकि, इसको लेकर पार्टी ने पत्ते नहीं खोले हैं. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार (27 अप्रैल, 2024) को कहा था कि जल्द ही रायबरेली और अमेठी सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. 


मल्लिकार्जुन खरगे ने क्या कहा?
मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि कुछ दिन और रुको. हम दोनों सीटों (अमेठी और रायबरेली) पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे. उन्होंने साथ ही कहा था कि बीजेपी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी और लाल कृष्ण आडवाणी ने भी कई बार अपनी लोकसभा सीटें बदली.


राहुल गांधी भी कई बार कह चुके हैं कि अमेठी को लेकर पार्टी नेतृत्व फैसला करेगा. वहीं रायबरेली को कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां से कांग्रेस प्रियंका गांधी को उम्मीदवार बना सकती है. गौरतलब है कि अमेठी में पांचवें चरण यानी 20 मई को वोटिंग होनी है. 


इनपुट भाषा से भी, 


ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी-राहुल गांधी के भाषण पर EC को जवाब देगी कांग्रेस-BJP, जानें किस बयान पर मिला नोटिस