Lok Sabha Elections 2024: अमेठी लोकसभा सीट पर 20 मई को मतदान होना है. वोटिंग होने से पहले स्मृति ईरानी ने ANI को दिए इंटरव्यू में गांधी परिवार पर जमकर हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चुनावों के दौरान अमेठी सीट सहित कई मतदान केंद्रों पर कब्जा किया है. 


कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, 'अमेठी की हार से उन्हें इतना दुःख क्यों होता है. वो लोग कहते थे कि स्मृति ईरानी की कोई औकात नहीं हैं. जो लोग बूथ लूटते थे, वो एक साधारण सी पार्टी कार्यकर्ता से हार गए. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि 1990 के दौरान गांधी परिवार के एक सदस्य ने एक वरिष्ठ पत्रकार को कहा था कि उनके पार्टी के कार्यकर्ता उनके लिए बूथ लूटते हैं. 


'आप न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट देख सकते हैं'


उन्होंने आरोप लागते हुए आगे कहा, 'आप न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट देख सकते हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि जब राजीव गांधी के खिलाफ महात्मा गांधी के पोते राजमोहन गांधी ने चुनाव लड़ा था, तब कांग्रेस ने 97 बूथों पर कब्जा कर लिया था. 


'2014 के चुनाव  में मुलायम सिंह ने की थी मदद'


उन्होंने दावा किया कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने 2014 के चुनावों में राहुल गांधी के पक्ष में 1,00,000 वोट डलवाए थे. उन्होंने कहा, 'मुलायम सिंह यादव ने ऑन रिकॉर्ड एक इंटरव्यू में इस बात को कहा था कि सोनिया गांधी ने उनसे  1,00,000 वोट राहुल गांधी के पक्ष में डलवाने का अनुरोध किया था.  बता दें कि  20 मई को अमेठी और रायबरेली दोनों सीटों पर मतदान होंगे. उत्तर प्रदेश की 80 सीटों पर सात चरणों में वोटिंग हो रही है. 4 जून को  लोकसभा चुनाव की मतगणना होगी. 


ये भी पढ़े: Lok Sabha Elections 2024: दिल्ली में आज चुनावी शंखनाद करेंगे PM मोदी और राहुल, 4 लेयर सिक्योरिटी, चप्पे चप्पे पर तैनात रहेंगे सुरक्षाकर्मी