Bengaluru News: बेंगलुरू (Bengaluru) के एक कॉलेज कार्यक्रम (College Fest) में पाकिस्तान जिंदाबाद (Pakistan Zindabad) के नारे लगाने के आरोप में इंजीनियरिंग के 3 छात्रों (Students) के खिलाफ मामला (Case) दर्ज किया गया है. साथ ही पुलिस (Police) ने पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने के आरोप में 3 युवकों को हिरासत में लिया है. समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जब पुलिस ने पूछताछ की, तो आरोपियों ने बताया कि मज़े के लिए नारे लगाए.


दरअसल, आरोपी छात्रों ने अपने कॉलेज के सांस्कृतिक कार्यक्रम में पाकिस्तान ज़िंदाबाद के नारे लगाए, जिसके बाद कई छात्रों ने नाराजगी जताई और उन्हें इसके बजाय जय हिंद और जय कर्नाटक माते कहने और माफी मांगने के लिए कहा. वहीं, किसी ने इस घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. 


नारे लगाने वाले छात्रों की हुई पहचान


डेक्कन हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने वाले तीन छात्रों की पहचान हो गई है, जिनका नाम आर्यन, दिनकर और रिया रविचंद्र है. तीनों के खिलाफ धारा 153 और 505 (1) बी के तहत मराठाहल्ली पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है. ये धारा इन लोगों पर दंगा भड़काने के इरादे से नारे लगाना का आरोपी बनती है.


इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते है आरोपी


हालांकि, तीनों आरोपी छात्रों (Students) को जमानत पर रिहा कर दिया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि तीनों एक इंजीनियरिंग कॉलेज में पढ़ते हैं और यह घटना एक कॉलेज फेस्टिवल में हुई थी. फिलहाल, पुलिस (Police) मामले (Case) की जांच कर रही है. बता दें कि एबीपी न्यूज (ABP News) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो (Video) की पुष्टि नहीं करता है.


यह भी पढ़ेंः 'बीमारी का मजाक बनाकर घटिया राजनीति कर रही BJP'- सत्येंद्र जैन के मसाज वीडियो पर बोले मनीष सिसोदिया