Sidhu Moose Wala Murder Case: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड (Sidhu Moose Wala Murder Case) में एक बाद एक कई खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में एनआई (NIA) ने गैंगस्टर-टेरर नेक्सस (Gangster-Terror Nexus) को लेकर पंजाब के दो टॉप पंजाबी गायकों (Punjabi Singers) से पूछताछ की. एनआई ने सिंगर दलप्रीत ढिल्लो (Dalpreet Dhillon) और मनकीरत औलक (Mankirat Aulak) से कई घण्टे तक दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर में पूछताछ की. मनकीरत और ढिल्लो का लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) से लिंक की बात पहले सामने आती रही है. इसके बाद से ही बमबीहा गैंग ने मूसेवाला हत्याकांड को लेकर मनकीरत को धमकी दी गई थी. एनआई सूत्रों का कहना है कि जरूरत पढ़ने पर दोनो सिंगर्स को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जाएगा. 


एनआईए सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ में दोनों पंजाबी सिगर्स के सामने लॉरेंस-बमबीहा गैंग से जुड़े कई महत्वपूर्ण सवाल दागे गए. इसके अलावा एनआईए अधिकारियों ने दोनों सिंगर्स के एलबम और कई अन्य जानकारी भी मांगी है. एनआईए ने हाल ही में दोनों पंजाबी गायकों से दो अलग-अलग दिनों में की गई यह महत्वपूर्ण पूछताछ है. एनआईए ने टेरर-गैंगस्टर नेक्सस में पंजाब के 12 से ज्यादा कलाकार और सिंगर को समन भेजा हुआ है. 


सिंगर अफसाना खान से पूछताछ


इससे पहले एनआईए ने पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला केस में उनकी मुंहबोली बहन और मशहूर पंजाबी सिंगर अफसाना खान (Afsana Khan) से 25 अक्टूबर को पूछताछ की थी. अफसाना खान से एनआईए के अधिकारियों ने करीब पांच घंटे तक पूछताछ की थी.


पंजाब पुलिस को मिली गैंगस्टर टीनू की ट्रांजिट रिमांड


दिल्ली की एक अदालत ने पंजाब पुलिस को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्या में शामिल गैंगस्टर दीपक टीनू की ट्रांजिट रिमांड की अनुमति दे दी है. ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद पंजाब पुलिस टीनू को लेकर मानसा लेकर जाएगी. दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने पिछले हफ्ते ही राजस्थान से टीनू को गिरफ्तार किया था. टीनू एक अक्टूबर को पंजाब पुलिस की हिरासत से फरार हो गया था.


सिद्धू मूसेवाला के पिता ने दिया अल्टीमेटम


सिद्धू मूसेवाला की हत्या को पांच महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. सिद्धू मूसेवाला का परिवार पुलिस की अबतक की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है. मूसेवाला के पिता बलकार सिंह ने कहा कि अगर उनके परिवार को इंसाफ नहीं मिला तो वे देश छोड़कर चले जाएंगे. उन्होंने कहा वह एक रिटायर फौजी हैं. इतने महीने बीत जाने के बाद भी उनको इंसाफ नहीं मिला है. उन्होंने सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर उन्हें परेशान किए जाने का भी आरोप लगाया. 


ये भी पढ़ें- अफरीदी से लेकर हफीज तक, इमरान खान पर हुए हमले पर आए कई क्रिकेटरों के रिएक्शन, जानिए किसने क्या कहा