Moose Wala Murder Case Live Updates: पांच सदस्यों का बोर्ड करेगा मुसेवाला का पोस्टमार्टम, घर के बाहर जमा हुई भीड़

Moose Wala Murder Live Updates: पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इस वक्त कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इधर, जांच के लिए 3 सदस्यीय एसआईटी बनाई गई है. लाइव अपडेट्स के लिए नीचे पढ़ें...

ABP Live Last Updated: 30 May 2022 01:44 PM
पांच सदस्यों का बोर्ड करेगा मुसेवाला का पोस्टमार्टम

सिद्धू मूसेवाला का पोस्टमार्टम पांच सदस्यों का बोर्ड करेगा. बोर्ड में फरीदकोट मेडिकल कॉलेज और राजिंद्र मेडिकल कॉलेज पटियाला से एक एक फोरेंसिक एक्सपर्ट रहेंगे. इसके अलावा तीन डॉक्टर्स होंगे बोर्ड में. अभी पोस्टमार्टम शुरू नहीं हुआ है. परिवार से पोस्टमार्टम को लेकर बातचीत चल रही है.

मूसेवाला हत्याकांड को लेकर राज्यपाल बनवारीलाल से मिले सुखबीर बादल, CBI और NIA जांच की मांग कर उठाए ये गंभीर सवाल

पंजाबी सिंगर मूसेवाला हत्याकांड को लेकर सुखबीर बादल ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की. उन्हें इस घटना की सीबीआई और एनआईए से जांच की मांग करते हुए उन्होंने पूछा कि आखिर सुरक्षा कटौती सार्वजनिक क्यों किया गया? उन्होंने मीडिया से बात करते हुआ कहा- सीएम नहीं तय करता किसे कितनी सिक्योरिटी मिले. पहली बार हुआ है कि सीएम ने सुओ मोटो ऑर्डर कर दिया कि सिक्योरिटी खत्म कर दो और अखबार में नाम भी दिए कि इनकी सिक्योरिटी खत्म कर दिए. ये चीज बिल्कुल confidential रहनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि भगवंत मान ने फोटो अखबारों में पब्लिश करा के इसका क्रेडिट लिया. उन्होंने इसकी सीबीआई और एनआईए से जांच की मांग की.

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में नया खुलासा, पहले गैंगस्टर शाहरुख को दी गई थी सुपारी

पंजाब सिंगर मूसेवाला हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मूसेवाला के मर्डर के लिए शाहरुख को सुपारी दी गई थी. दिल्ली पुलिस ने कुछ दिन पहले 2 लाख के इनामी बदमाश शाहरुख़ को गिरफ़्तार किया था. वही से पुलिस को जानकारी मिली थी की. जिस बोलेरो गाड़ी को पुलिस ने क़ब्ज़े में लिया है इसी गाड़ी से कुछ महीने पहले भी मूसेवाला की रेकी की गयी थी. लेकिन उस समय मूसे वाला के साथ मौजूद सुरक्षा को देखकर हत्या को अंजाम नहीं दिया गया. मूसे वाला की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों के पास AK47 थी, जिसके बाद शाहरुख़ ने इस हत्या को अंजाम देने के लिए AK 47 और Beer Spray की माँग की थी.  गोल्डी  बरार से बात करने के लिए शाहरुख़ सिग्नल एप का इस्तेमाल करता था.  उसका फ़ोन स्पेशल सेल के पास है, जिसकी जाँच हो रही है.

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के विरोध में केजरीवाल के घर का घेराव

पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या चंडीगढ़ से लेकर दिल्ली तक विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है. दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी अनिल कुमार सिद्धू के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ता मूसेवाले की हत्या के विरोध में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव कर रहे हैं.

मूसेवाला के पिता की चिट्ठी पर सीएम भगवंत मान का बड़ा बयान, सुरक्षा घटाने की जांच के दिए आदेश

पंजाब गायक सिद्धू मूसेवाला की रविवार की हुई हत्या और उसके बाद उनके पिता की तरफ से राज्य के सीएम को चिट्ठी लिखकर सीबीआई जांच की मांग के बाद अब भगवंत मान का बड़ा बयान आया है. मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब सीएम ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. इसके साथ ही, मूसेवाला ने पिता की चिट्ठी के बारे में कहा कि हाईकोर्ट के सीटिंग जज से जांच कराई जाएगी. पंजाब सरकार इस जांच में पूरा सहयोग करेगी. इसके साथ ही, सुरक्षा घटाने के फैसले पर भी मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं.

मूसेवाला हत्याकांड के बाद भगवंत मान ने रद्द की कैबिनेट बैठक

पंजाब सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हुई हत्या के बाद आज होने वाली कैबिनेट को मुख्यमंत्री भगवंत मान ने रद्द कर दिया है. मानसा में सिद्धू मूसेवाला का कत्ल होने के पश्चात यह फैसला लिया गया है. इससे पहले मूसेवाला के परिवार ने पूरे घटना की सीबीआई जांच की मांग करते हुए कहा था कि जिन लोगों ने सुरक्षा में कटौती की थी उन्हें इसके लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए. 

मूसेवाला के पिता ने की CBI जांच की मांग

सिद्धू मूसेवाला के पिता ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को चिठ्ठी लिख कर सीबीआई जांच की मांग की है. इससे पहले सिधू मूसेवाला हत्याकांड में पुलिस ने मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के बयान पर सदर थाना मानसा में एफआईआर दर्ज की है. पिता ने शिकायत में कहा है कि उनके बेटे सिद्धू को कई गैंगस्टर फिरौती के लिए फ़ोन पर धमकियां भेजते थे. गैंगस्टर लॉरेन्स बिशनोई गैंग ने भी उसे कई बार धमकियां भेजी थी. इसीलिए उन्होंने ने एक बुलेटप्रूफ़ फ़ॉरचूनर गाड़ी भी रखी हुई थी.

सिंगर मूसेवाला की हत्या के बाद तिहाड़ समेत दिल्ली की जेलों में खास अलर्ट, गैंग्स के गुर्जों की हो रही मॉनिटरिंग

पंजाब में सिंगर सिद्धू मूसेवाला की रविवार को हत्या के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की अलग-अलग जेलों बंद गैंगस्टर नीरज बावनिया- टिल्लू ताजपुरिया और लारेंस बिश्नोई-काला जखेड़ी- गोल्डी बरार गैंग के बंद गुर्गों पर खास नजर रख रही है. DG तिहाड़ का कहना है कि इस हत्या के बाद दिल्ली की जेलों मे आपस मे इन गैंगस्टर के बीच हिंसा न हो इसके लिए इन गैंग्स के गुर्गों को लेकर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है.

आपसी दुश्मनी का नतीजा लग रही हत्या- डीजीपी

पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भावरा ने रविवार को कहा कि मशहूर गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या गिरोहों के बीच आपसी दुश्मनी का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल था. पुलिस महानिदेशक ने कहा कि रविवार शाम को हुई इस हत्या की जांच के लिए विशेष जांच दल का गठन किया जाएगा.

सिद्धू मूसेवाला के घर के बाहर पुलिस का पहरा

सिद्धू मूसेवाला के गांव मूसा में सिंगर के घर के बाहर पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है. घटना के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पंजाबियों समेत सिंगर के चाहने वालो से शांति बनाए रखने की अपील की है.

29वें जन्मदिन से ठीक पहले सिद्धू मूसेवाला की हत्या

पंजाब के मानसा में 29वें जन्मदिन से ठीक पहले रविवार को पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला पर ताबड़तोड़ 30 गोलियों की बौछार कर हत्या कर दी गई. सिद्धू की हत्या से पंजाब की कानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी वैसे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथी गोल्डी बराड ने ली है.

सिद्धू मूसेवाला की हत्या को लेकर उनके पिता बलकौर सिंह के बयान पर पुलिस ने सदर थाना मानसा में केस दर्ज कराया

पंजाब सिंगर सिधू मूसेवाला हत्याकांड में  पुलिस ने मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह के बयान पर सदर थाना मानसा में एफआईआर दर्ज की है. पिता ने शिकायत में कहा कि उनके बेटे को कई गैंगस्टर फिरौती के लिए फ़ोन पर धमकियां भेजते थे . गैंगस्टर लॉरेन्स बिशनोई गैंग ने उसे कई बार धमकियां भेजी. इसीलिए उन्होंने ने एक बुलेटप्रूफ़ फ़ॉरचूनर गाड़ी भी रखी हुई थी. उन्होंने कहा कि रविवार को मेरा बेटा अपने घर से दो दोस्तों गुरविंदर सिंह और गुरप्रीत सिंह के साथ थार गाड़ी से निकला था. बुलेट प्रूफ़ फ़ॉरचूनर गाड़ी और गनमैन वो साथ लेकर नहीं गया. मैं उसके पीछे पीछे उसके सरकारी गनमैन लेकर दूसरी गाड़ी से गया था.. रास्ते में मैने एक कोरोला गाड़ी को मेरे बेटे थी थार का पीछे करते देखा जिसमें चार नौजवान सवार थे. मेरे बेटे की थार जब जवाहर के गांव की फिरनी ( बाहरी रास्ता) के पास पहुंची तो वहां एक सफ़ेद रंग की बुलेरो गाड़ी पहले से खड़ी इंतज़ार कर रही थी. उसमें भी चार नौजवान बैठे थे. जैसे ही मेरे बेटे की थार उस बुलेरो गाड़ी के सामने पहुँची चारों नौजवानों ने थार पर अंधाधुंध गोलियां चलाई .

बैकग्राउंड

Punjabi Singer Moose Wala Murder: पंजाब के मानसा जिले में रविवार को अज्ञात हमलावरों ने मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी. राज्य सरकार द्वारा मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिये जाने के एक दिन बाद यह घटना हुई. पंजाब के पुलिस महानिदेशक वी के भवरा ने मूसेवाला (27) की हत्या की जांच के लिए विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि हमला गिरोहों के बीच आपसी रंजिश का परिणाम लग रही है और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह इसमें शामिल था.


डीजीपी ने कहा कि हमले में करीब तीन हथियारों का इस्तेमाल किया गया और 30 गोलियां चलाई गईं. उन्होंने कहा कि मूसेवाला अपने साथ पंजाब पुलिस के दो कमांडो को नहीं ले गये थे, जो उनकी सुरक्षा के लिए अब भी मुहैया किये गये थे. मूसेवाला ने हालिया विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और वह आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार विजय सिंगला से हार गए थे. कांग्रेस और अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं ने मूसेवाला की हत्या पर स्तबधता और आक्रोश व्यक्त किया है और उनकी सुरक्षा वापस लेने के लिए राज्य की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर निशाना साधा.


मानसा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव तूरा ने संवाददताओं को बताया कि मूसेवाला के चचेरे भाई और एक दोस्त भी हमले में घायल हो गये, जो उनके साथ महिंद्रा थार जीप से यात्रा कर रहे थे. उन्होंने बताया कि मूसेवाला और उनके साथी मानसा में जवाहर के गांव पहुंचे, तभी दो वाहनों ने उन्हें रोका और उन पर सवार लोगों ने मूसेवाला पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी.


एसएसपी ने बताया, ‘‘मूसेवाला को फौरन सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दो अन्य की हालत स्थिर है.’’ उन्होंने बताया कि पुलिस ने 9 एमएम हथियार की कारतूस के खोखे बरामद किये हैं और इस बात की संभावना है कि 315 बोर के हथियार का इस्तेमाल किया गया होगा. घटना में एक एके-47 राइफल का इस्तेमाल किये जाने के बारे में पूछे जाने पर एसएसपी ने कहा कि ऐसा हुआ होगा लेकिन सभी तथ्य जांच के दौरान सामने आएंगे.


उन्होंने कहा कि घटना अंतर-गिरोह रंजिश का परिणाम हो सकती है. उन्होंने कहा कि मूसेवाला के मैनेजर का नाम पिछले साल युवा अकाली नेता विकी मिद्दुखेरा की हत्या के मामले में सामने आया था. एसएसपी ने कहा कि लॉरेंस बिश्नोई और लकी पटियाल गिरोहों के बीच रंजिश थी और हमला इससे जुड़ा रहा होगा. उन्होंने कहा, ‘‘हम विषय की जांच कर रहे हैं और हमें कुछ सुराग मिले हैं.’’


पंजाब पुलिस ने शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला समेत 424 लोगों की सुरक्षा शनिवार को वापस ले ली थी. मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घटना को लेकर अपनी सरकार की आलोचना होने पर कहा कि हमले में संलिप्त किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा.

- - - - - - - - - Advertisement - - - - - - - - -

TRENDING NOW

© Copyright@2024.ABP Network Private Limited. All rights reserved.