यूपी में आज यानी बुधवार को 9 जिलों की 59 सीटों पर चौथे चरण की वोटिंग हो रही है. ऐसे में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) के प्रमुख शिवपाल यादव ने ट्वीट कर सपा को वोट देने की अपील की है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट से डॉ राममनोहर लोहिया की कही गई एक लाइन साझा करते हुये कहा कि रोटी उलटते-पलटते रहो, ताकि वह ठीक से पक सके. एक ही तरफ सिक रही रोटी जल जाती है, पकती नहीं. वैसे ही सत्ता परिवर्तन भी अपरिहार्य है, सत्ता बदलती रहनी चाहिए ताकि आम जनमानस और समाज में निचले पायदान पर खड़े व्यक्ति का भला हो सके.


9 जिलों की 59 सीटों पर हो रही है वोटिंग


गौरतलब है कि आज उन्नाव, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर की 59 सीटों पर वोटिंग हो रही है. प्रसपा प्रमुख के अलावा उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने कहा उन्नाव में 6 की 6 सीटें बीजेपी को मिलेंगी. 2017 में योगी आदित्यनाथ को जो जनादेश मिला था, इस बार वह अपना रिकॉर्ड तोड़कर भारी बहुमत से सरकार बनाएंगे हो सकता है कि यह आंकड़ा 350 तक चला जाए.


बसपा प्रमुख ने डाला वोट


सूबे की पूर्व मुख्यमंत्री बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी आज सुबह-सुबह लखनऊ के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला. बसपा प्रमुख मायावती ने कहा मतदाताओं से अपील है कि सभी अपने मतदान का अवश्य प्रयोग करें. एक एक वोट जरूरी है. लोकतंत्र के लिए वोट अवश्य डालिए. 


वहीं यूपी के मंत्री मोहसिन रजा ने भी विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान किया. मोहसिन रज़ा ने कहा, "आज लोकतंत्र के महापर्व में उत्तर प्रदेश की 24 करोड़ जनता भाजपा के पक्ष में वोट कर रही है क्योंकि आज उत्तर प्रदेश सु​रक्षित हाथों में है."


Uttar Pradesh Election 2022: 'जितना अधिक मतदान होगा...' चौथे चरण की वोटिंग के बीच अखिलेश यादव ने यूपी की जनता से की ये अपील


Up Elections: चौथे चरण की वोटिंग के लिए दिव्यांगों ने दिखाया जोश, कोई व्हीलचेयर पर पहुंचा तो कोई हाथों के बल चलकर, देखें PICS