Uttar Pradesh Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के तहत 9 जिलों की 59 सीटों पर मतदान चल रहा है. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने जनता से अपील करते हुए मताधिकार का इस्तेमाल करने को कहा. अखिलेश यादव ने ट्वीट कर अपनी रैली की कुछ तस्वीरों को शेयर किया है. इसी के साथ उन्होंने कहा, "जितना अधिक मतदान होगा, लोकतंत्र उतना अधिक बलवान होगा. चौथे चरण में ऐतिहासिक मतदान करें, नागरिक के इस अधिकार का सम्मान करें!" 


समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश चौथे चरण के चुनाव के लिए जमकर चुनाव प्रचार करते दिखे थे. वहीं उनके प्रचार और जनता से वोट मांगने के लिए अखिलेश के पिता मुलायम सिंह यादव समते चाचा शिवपाल यादव भी मैदान में उतरते दिखे थे.






समाजवादी पार्टी ने शिवपाल सिंह यादव को अपना स्टार प्रचारक बनाया है. शिवपाल सिंह यादव अब उत्तर प्रदेश में बाकी बचे चरणों के लिए चुनाव प्रचार करेंगे. निर्वाचन आयोग से पास हुई लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम स्टार प्रचारकों में भेजा गया है. समाजवादी पार्टी ने 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है. लिस्ट में मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव ,किरन मय नंदा, प्रो रामगोपाल यादव और डिंपल यादव का नाम भी शामिल है. बाकी बचे चरणों में डिंपल यादव भी सपा के लिए प्रचार करेंगी. स्वामी प्रसाद मौर्या भी स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है.


हमारा पूरा परिवार एकजुट हो गया है- शिवपाल


उत्तर प्रदेश में शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं. पिछले चुनाव में शिवपाल ने सपा से अलग होकर अपनी नई पार्टी बना ली थी. यूपी में बीजेपी को हराने का दावा करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि हमारा पूरा परिवार एकजुट हो गया है, नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने मुझे अपने बगल में बैठा लिया है. अखिलेश यादव के नेतृत्व में बना गठबंधन 300 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने जा रहा है और प्रचंड बहुमत के साथ अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं.


624 उम्मीदवारों की किस्मत आज होगा फैसला


बता दें, आज विधानसभा चुनाव के चौथे चरण में पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर जिलों की कुल 59 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. इस चरण में कुल 2.12 करोड़ मतदाता 624 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे. 


यह भी पढ़ें.


यूपी चुनाव में राम मंदिर के मुद्दे को लेकर उमा भारती ने दिया जवाब, जानें क्या कहा


कर्नाटक में मुख्यमंत्री समेत विधायकों और मंत्रियों की बढ़ेगी सैलरी, सदन में विधेयक हुए पारित