Lok Sabha Election 2024: शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता संजय राउत को लोकसभा चुनाव में उतारने की तैयारी हो रही है. पार्टी चाहती है कि संजय राउत लोकसभा चुनाव में मैदान में उतरें. राउत मुंबई की नार्थ ईस्ट लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. संजय राउत फिलहाल राज्यसभा सांसद हैं.


संजय राउत को उद्धव ठाकरे के बेहद करीबी लोगों में गिना जाता है. 2019 में विधानसभा चुनाव के बाद जब मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना और बीजेपी की राहें अलग हुईं, उसके बाद से ही वे बीजेपी पर तीखे हमले करते रहे हैं. 


मुश्किल समय में रहे उद्धव के साथ


जून 2022 में जब शिवसेना में बड़ी बगावत हुई और बड़ी संख्या में पार्टी के विधायक और सांसद उद्धव का साथ छोड़कर एकनाथ शिंदे के गुट में शामिल हो गए थे, उस समय भी संजय राउत उद्धव ठाकरे के साथ ही खड़े रहे थे. उन्होंने एकनाथ शिंदे और उनके साथ जाने वालों को गद्दार कहा था.


अजित पवार को बताया कठफोड़वा


संजय राउत एनसीपी में बगावत करके राज्य की शिंदे सरकार में शामिल होने वाले अजित पवार पर भी हमलावर हैं. रविवार (20 अगस्त) को 'सामना' के साप्ताहिक लेख 'रोकठोक' में उन्होंने अजित पवार की तुलना कठफोड़वा पक्षी से की थी. राउत ने शिवसेना के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे के एक कार्टून का जिक्र किया था, जिसमें उन्होंने शरद पावर को कठफोड़वा पक्षी दिखाया था, जो कुर्सी में छेद कर देता है. 


लेख में राउत ने कहा, अजित पवार अब वही कठफोड़वा पक्षी बनकर उभर रहे हैं. बीजेपी अब अजित पवार का इस्तेमाल कर शरद पवार युग को खत्म करने की कोशिश कर रही है. उन्होंने ये भी लिखा कि देवेंद्र फडणवीस अजित पवार का इस्तेमाल एकनाथ शिंदे की सीएम कुर्सी में छेद करने को लेकर करेंगे.


यह भी पढ़ें


INDIA Alliance Logo: मुंबई बैठक में 'इंडिया' गठबंधन को मिलेगा नया लोगो! बढ़ सकते हैं कुनबे में नए दल