Shia Teachers Killed In Pakistan: पाकिस्तान में शिया शिक्षकों की हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर में भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है. जनता सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही है.


शिया समुदाय के लोगों ने श्रीनगर के जादीवल क्षेत्र के आलमगारी बाजार में इन हत्याओं के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया. साथ ही हत्याकांड के खिलाफ शुक्रवार शाम को श्रीनगर में कैंडल मार्च भी निकाला गया. 


सात शिया शिक्षकों की टारगेट किलिंग कर दी गई


दरअसल, पाकिस्तान के खुर्रम जिले के पाराचिनार में गुरुवार को सात शिया शिक्षकों की टारगेट किलिंग कर दी गई थी. हत्या के बाद से विपक्ष के साथ-साथ आम जनता भी सड़कों पर उतरकर शाहबाज सरकार के खिलाफ अपना विरोध जता रही है. वहीं सूत्र दावा कर रहे हैं कि एक सुन्नी टीचर की हत्या का बदला लेने के लिए शियाओं की टारगेट किलिंग की गई है.


'बिलावल बुट्टों जरदारी से मैं पूछना चाहता हूं कि-' प्रदर्शनकारी


विरोध कर रहे एक शख्स ने बिलावल बुट्टों जरदारी से सीधा सवाल करते हुए पूछा, आपकी सरकार और आपकी सुरक्षा एजेंसिया पाकिस्तान में शिया समुदाय की रक्षा करने में विफल क्यों साबित हो रही हैं? इस प्रकार कब तक चलेगा? कब तक इस तरह अत्याचार होगा.


शाहबाज सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी


इस घटना को लेकर दुनिया भर में पाकिस्तान के खिलाफ भारी गुस्सा देखने को मिल रहा है. शुक्रवार को जब आतंकी हमले में मारे गए शिक्षकों का जनाजा निकला तो हजारों लोग इसमें शामिल हुए और शाहबाज हुकुमत के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं एक प्रदर्शनकारी ने कहा, शहबाज शरीफ को इन हत्याओं पर जवाब देना चाहिए. वो बताएं कब तक इस तरह लोग मरते रहेंगे. बता दें, गुरुवार को तहरीक-ए-तालिबान ने पाकिस्तान में सरकारी स्कूल में शिया शिक्षकों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. 


यह भी पढ़ें.


Tillu Tajpuriya Murder Case: गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले पर पूर्व IPS किरण बेदी की प्रतिक्रिया, इस बात पर दिया जोर