नई दिल्ली: कांग्रेस के सांसद और वरिष्ठ नेता शशि थरूर के बयान पर बीजेपी ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोला है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने शशि थरूर और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता जिस तरह के बयान देते हैं उससे ऐसा लगता है जैसे वह पाकिस्तान में चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.


पात्रा ने कहा कि शशि थरूर का यह बयान देश की छवि को नुकसान पहुंचाने वाला है और यह बयान उस पाकिस्तान के सामने दिया गया है जो अपनी नापाक हरकतों से कभी बाज़ नहीं आता.


बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि जब से शशि थरूर का बयान सुना है, यह विश्वास नहीं हो रहा कि आखिर भारत का एक सांसद ऐसा बयान कैसे दे सकता है. शशि थरूर को राहुल गांधी और सोनिया गांधी का राइट हैंड कहा जाता है और उन्होंने अपने बयान से भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है.


शशि थरूर द्वारा उत्तर पूर्व भारत के लोगों के लिए दिए गए बयान का जिक्र करते हुए संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर के बयान पर धिक्कार है. आखिर उत्तर पूर्व भारत के लोगों के बारे में पाकिस्तान में चर्चा करने की जरूरत ही क्या थी?


थरूर के तब्लीगी जमात को लेकर दिए गए बयान पर संबित पात्रा ने कहा कि शशि थरूर ने अपने बयान में तब्लीगी जमात का जिक्र करते हुए भारत की छवि को नुकसान पहुंचाने का काम किया है. बता दें शशि थरूर ने अपने बयान में तब्लीगी जमात का जिक्र करते हुए भारत में मुसलमानों के लिए खराब हालातों की भी बात कही थी.


संबित पात्रा ने कहा, "राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और शशि थरूर क्या आपने कभी पाकिस्तान से पूछा कि वो वहां पर अल्पसंख्यक लोगों के खिलाफ कैसा बर्ताव करते हैं."


शशि थरूर पर हमला करने के साथ ही संबित पात्रा ने राहुल गांधी पर भी सीधा निशाना साधा. संबित पात्रा ने कांग्रेसी नेताओं से सवाल पूछा कि क्या कांग्रेस पाकिस्तान में चुनाव लड़ना चाहती है और क्या शशि थरूर अपने बयान के जरिए राहुल गांधी को क्रेडिट दिलवाने की कोशिश कर रहे थे. क्या थरूर यह चाहते हैं कि पाकिस्तान राहुल गांधी को क्रेडिट दे?


संबित पात्रा यहीं नहीं रुके उन्होंने राहुल पर हमला जारी रखते हुए सवाल पूछा कि क्या राहुल गांधी पाकिस्तान से चुनाव लड़ना चाहते हैं? इसी दौरान संबित ने राहुल गांधी के लिए राहुल 'लाहौरी' जैसे शब्द का इस्तेमाल तक कर दिया. हमला यहीं नहीं रुका संबित ने कहा कि राहुल भारत से घृणा करते हैं उनको भारत अच्छा नहीं लगता. अगर ऐसे ही रहा तो इंडियन नेशनल कांग्रेस जल्द ही पाकिस्तान नेशनल कांग्रेस बन जाएगी.


इस पूरे विवाद को बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने बिहार चुनावों से भी जोड़ दिया. संबित पात्रा ने कांग्रेस द्वारा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र अध्यक्ष को टिकट दिए जाने और उम्मीदवार बनने के मुद्दे पर सवाल उठाते हुए पूछा की कांग्रेस पार्टी आखिर क्यों जिन्ना समर्थक को बिहार चुनावों में अपना उम्मीदवार बनाती है आखिर कांग्रेस और पाकिस्तान का क्या रिश्ता है?


बता दें लाहौर थिंक फेस्ट नाम के कार्यक्रम में शशि थरूर ऑनलाइन जुड़े थे और इसी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा था कि "भारत में एक दूसरे से डर का माहौल बनाया जाता है. मुझे नहीं पता कि आप लोगों में से कितनों ने वो व्हाट्सएप वीडियो देखे हैं जिनमें चीनी लोगों या उनके जैसे दिखने वाले लोगों के साथ पश्चिमी देशों में जगह-जगह जैसे सुपर मार्केट, रेस्टोरेंट में भेदभाव होता है सिर्फ इसलिए कि वो चीनी लोगों जैसे दिखते हैं."


शशि थरूर ने आगे कहा, ''भारत में हम यही समस्या उत्तर पूर्व के लोगों के साथ देखते हैं क्योंकि वो अलग दिखते हैं. इस तरह के भेदभाव के खिलाफ हम भारत में लड़ाई लड़ रहे हैं.'' उन्होंने कहा, ''ये भेदभाव कोरोना महामारी के दौरान भी देखा गया. जब तब्लीगी जमात का मुद्दा उठा. पहले लॉकडाउन से ठीक पहले तब्लीगी जमात के लोग जमा हुए थे और ये लोग जब अपने राज्यों में लौटे तो कोरोना का संक्रमण बढ़ा. इस घटना को भारत के मुसलमानों के खिलाफ भेदभाव को सही ठहराने के लिए इस्तेमाल किया गया. "


यह भी पढ़ें:


लाहौर थिंक फेस्ट: शशि थरूर ने की भारत में भेदभाव की बात, बोले- कोरोना काल में तब्लिगी जमात के बहाने मुस्लिम समाज को बनाया गया निशाना